केरल में 16 महीने बाद स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार

तिरुवनंतपुरम, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। केरल में जहां कॉलेज 4 अक्टूबर से फिर से खुलने वाले हैं, वहीं राज्य के शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी ने शनिवार को 16 महीने बाद स्कूलों को फिर से शुरू करने के संकेत दिए है।
 | 
केरल में 16 महीने बाद स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार तिरुवनंतपुरम, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। केरल में जहां कॉलेज 4 अक्टूबर से फिर से खुलने वाले हैं, वहीं राज्य के शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी ने शनिवार को 16 महीने बाद स्कूलों को फिर से शुरू करने के संकेत दिए है।

शिवनकुट्टी ने कहा, कोविड ने दुनिया भर में सभी चीजों को बंद कर दिया था। और अब चीजें धीमे-धीमे खुल रही हैं, स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय अकेले शिक्षा विभाग द्वारा नहीं लिया जा सकता है। इसमें स्थानीय सरकार और स्वास्थ्य विभाग के अलावा एक समिति शामिल है। जो सभी कोविड गतिविधियों की देखरेख करती है। जिसका नेतृत्व मुख्यमंत्री कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने खुद वैश्विक विशेषज्ञों से बात करने के बाद सुझाव दिया कि स्कूल खोलने का समय है, हमने पहले ही इस पर काम शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा, शिक्षा विभाग और उसके सभी शीर्ष अधिकारी इस दिशा में काम कर रहे हैं।

शिवनकुट्टी ने कहा, स्कूल खुले होने पर अत्यधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है। हम एक रोड मैप पर काम कर रहे हैं कि कक्षाएं कैसे शुरू होनी चाहिए। और इससे जुड़ी सभी चीजें एक बार रोडमैप तैयार हो जाने के बाद प्रधान मंत्री इस पर अंतिम निर्णय लेंगे।

इस महीने की शुरूआत में, मंत्री पिनाराई विजयन ने वैश्विक विशेषज्ञों के साथ एक बैठक की, जिसमें यह सुझाव दिया गया कि स्कूलों को खोलने में और देरी नहीं की जानी चाहिए।

--आईएएनएस

एनपी/आरएचए