कश्मीर में आतंक, डराने-धमकाने वाली वेबसाइट से जुड़े अपराधी गिरफ्तार

श्रीनगर, 17 जुलाई (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए ब्लॉग साइट कश्मीरफाइट डॉट वर्डप्रेस डॉट कॉम के पीछे गुप्त रूप से काम करने वाले अपराधियों का पता लगाया है और उन्हें गिरफ्तार किया है।
 | 
कश्मीर में आतंक, डराने-धमकाने वाली वेबसाइट से जुड़े अपराधी गिरफ्तार श्रीनगर, 17 जुलाई (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए ब्लॉग साइट कश्मीरफाइट डॉट वर्डप्रेस डॉट कॉम के पीछे गुप्त रूप से काम करने वाले अपराधियों का पता लगाया है और उन्हें गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के व्यापक अभियान में, श्रीनगर के सनत नगर और राज बाग, हजरतबल में बटपुरा, पुंछ, जम्मू और पुलवामा में हवाल सहित कई स्थानों पर घरों और संपत्तियों की तलाशी ली गई।

पुलिस ने बताया कि सक्षम अदालत द्वारा दिए गए तलाशी वारंट के साथ सशस्त्र, पुलिस दलों ने संदिग्धों के परिसरों की तलाशी ली और बड़ी संख्या में सेल फोन, डिजिटल स्टोरेज डिवाइस और कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म बरामद किए। अकेले एक घर में, 32 मोबाइल फोन, एक टैबलेट, दो लैपटॉप, चार हार्ड डिस्क डिवाइस, सात मेमोरी कार्ड और एक डोंगल जब्त किया गया।

गिरफ्तार किए गए पांच लोगों की पहचान सनत नगर के नाजीश यासरब रहमानी और ताबीश अकबर रहमानी, राजबाग के सोफी मोहम्मद अकबर, बटपोरा हजरतबल के पीरजादा रकीफ मखदूमी और पुंछ के जावेद खालिद के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा, यह उल्लेखनीय है कि ब्लॉग साइट कश्मीरफाइट डॉट वर्डप्रेस डॉट कॉम एक सफेदपोश आतंकवादी सिंडिकेट द्वारा चलाया जा रहा था, जिसका काम सरकारी अधिकारियों, पत्रकारों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, वकीलों, राजनीतिक पदाधिकारियों की एक रणनीतिक हिट सूची तैयार करना था, जिनका सिंडिकेट द्वारा मूल्यांकन किया गया था। भारतीय संघ से जम्मू-कश्मीर को अलग करने और पाकिस्तान के साथ इसके अंतिम विलय के अंतिम उद्देश्य के साथ पाकिस्तानी समर्थित आतंकवादी कार्यक्रम को आगे बढ़ाने और बनाए रखने के व्यापक उद्देश्यों को नुकसान पहुंचाने के लिए जिम्मेदार हैं।

पुलिस ने कहा कि सरगनाओं की गिरफ्तारी और बड़ी संख्या में डिजिटल उपकरणों की खोज और उनमें डेटा के विश्लेषण से यह उम्मीद की जाती है कि पत्रकार शुजात बुखारी, अधिवक्ता बाबर कादरी और व्यवसायी सतपाल निश्चल की हत्याओं के पीछे की मूल योजनाओं के बारे में पता चलेगा।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम