कर्नाटक के एसएसएलसी परीक्षा केंद्र में लगी आग, छात्र सुरक्षित

मंगलुरु (कर्नाटक), 19 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक में शिक्षकों की सूझबूझ से सोमवार को उल्लाल स्थित सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (एसएसएलसी) परीक्षा केंद्र में शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लगने के बाद एक बड़ी त्रासदी को टालने में मदद मिली। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।
 | 
कर्नाटक के एसएसएलसी परीक्षा केंद्र में लगी आग, छात्र सुरक्षित मंगलुरु (कर्नाटक), 19 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक में शिक्षकों की सूझबूझ से सोमवार को उल्लाल स्थित सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (एसएसएलसी) परीक्षा केंद्र में शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लगने के बाद एक बड़ी त्रासदी को टालने में मदद मिली। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

दमकल विभाग के अधिकारी ने संवाददाताओं को बताया कि मंगलुरु के बब्बूकटे में एक कॉलेज की बायोलॉजी लैब में शार्ट-सर्किट से आग लग गई। अधिकारी ने कहा, आधे घंटे के भीतर, प्रयोगशाला से सटे परीक्षा कक्ष में घना धुआं फैल गया।

दमकल विभाग ने कहा कि यह घटना कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा की परीक्षा के दौरान हुई, जो सोमवार को महामारी की आशंका के बीच शुरू हुई थी।

अधिकारी ने कहा कि आग उस समय लगी जब एसएसएलसी परीक्षा चल रही थी और परीक्षा में बैठने वाले सभी 208 छात्रों को पास की एक इमारत में स्थानांतरित कर दिया गया।

अग्निशमन विभाग ने कहा, अब तक, स्कूल के किसी भी छात्र या संकाय सदस्य के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। यह शिक्षकों के दिमाग की उपस्थिति के कारण संभव हुआ, जिन्होंने छात्रों को इमारत से बाहर निकालते समय घबराहट की स्थिति पैदा नहीं की।

राज्यभर में दो दिवसीय एसएसएलसी परीक्षा सोमवार को 8.76 लाख पंजीकृत छात्रों के साथ शुरू हुई।

कोविड की चिंताओं के कारण, केएसईईबी ने इस साल परीक्षा केंद्रों और शिक्षकों की संख्या में वृद्धि की है, जिसमें राज्यभर के 4,885 केंद्रों में 73,064 परीक्षा हॉल के लिए 1.19 लाख कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम