एससी कॉलेजियम ने गुवाहाटी एचसी के स्थायी न्यायाधीश के रूप में 3 नामों को मंजूरी दी

नई दिल्ली, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। मुख्य न्यायाधीश एन.वी. रमन्ना की अध्यक्षता वाले सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने गुवाहाटी उच्च न्यायालय में तीन अतिरिक्त न्यायाधीशों को स्थायी न्यायाधीश के रूप में नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।
 | 
एससी कॉलेजियम ने गुवाहाटी एचसी के स्थायी न्यायाधीश के रूप में 3 नामों को मंजूरी दी नई दिल्ली, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। मुख्य न्यायाधीश एन.वी. रमन्ना की अध्यक्षता वाले सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने गुवाहाटी उच्च न्यायालय में तीन अतिरिक्त न्यायाधीशों को स्थायी न्यायाधीश के रूप में नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

इस संबंध में एक बयान सोमवार को शीर्ष अदालत की वेबसाइट पर प्रकाशित किया गया है। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 9 सितंबर, 2021 को गुवाहाटी उच्च न्यायालय में निम्नलिखित अतिरिक्त न्यायाधीशों की स्थायी न्यायाधीश के रूप में न्यायमूर्ति सौमित्र सैकिया, न्यायमूर्ति पार्थिवज्योति सैकिया और न्यायमूर्ति एस हुकातो स्वू की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।

जस्टिस रमन्ना के अलावा जस्टिस यू.यू. ललित और न्यायमूर्ति ए.एम. खानविलकर तीन सदस्यीय कॉलेजियम का भी हिस्सा हैं जो उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों की नियुक्ति के लिए निर्णय लेता है।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम