इस्लामाबाद में अफगान राजदूत की बेटी को किया गया प्रताड़ित

नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान में कहा कि पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल की बेटी का इस्लामाबाद में अपहरण कर उसे घर ले जाते समय प्रताड़ित किया गया।
 | 
इस्लामाबाद में अफगान राजदूत की बेटी को किया गया प्रताड़ित नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान में कहा कि पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल की बेटी का इस्लामाबाद में अपहरण कर उसे घर ले जाते समय प्रताड़ित किया गया।

बयान में कहा गया है, इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ अफगानिस्तान के विदेश मामलों के मंत्रालय (एमओएफए) ने गहरे अफसोस के साथ कहा कि 16 जुलाई, 2021 को इस्लामाबाद में अफगान राजदूत सुश्री सिलसिला अलीखिल की बेटी का अपहरण कर उसे कई घंटों तक कैद रखा गया और छोड़े जाने पर उसके घर के रास्ते पर उसे अज्ञात द्वारा गंभीर रूप से प्रताड़ित किया गया।

अपहर्ताओं की कैद से रिहा होने के बाद अलीखिल का एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बयान में कहा गया है कि एमओएफए जघन्य कृत्य की कड़ी निंदा करता है और राजनयिकों, उनके परिवारों और पाकिस्तान में अफगान राजनीतिक और कांसुलर मिशन के स्टाफ सदस्यों की सुरक्षा और सुरक्षा पर अपनी गहरी चिंता व्यक्त करता है।

विदेश मंत्रालय पाकिस्तान सरकार से अफगान दूतावास और वाणिज्य दूतावासों की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय संधियों और सम्मेलनों के अनुसार देश के राजनयिकों और उनके परिवारों की उन्मुक्ति सुनिश्चित करने के लिए तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने का आह्वान करता है।

बयान में कहा गया है, जबकि अफगान विदेश मंत्रालय पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के साथ मामले का पालन कर रहा है, हम पाकिस्तानी सरकार से जल्द से जल्द अपराधियों की पहचान करने और उन पर मुकदमा चलाने का आग्रह करते हैं।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम