असम में मध्यम तीव्रता का भूकंप, किसी नुकसान की खबर नहीं

गुवाहाटी, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। दुर्गा पूजा उत्सव के बीच, गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश की सीमा से लगे पूर्वी असम में एक मध्यम तीव्रता का भूकंप आया, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.3 थी। किसी के हताहत होने और संपत्ति के नुकसान की कोई खबर नहीं है।
 | 
असम में मध्यम तीव्रता का भूकंप, किसी नुकसान की खबर नहीं गुवाहाटी, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। दुर्गा पूजा उत्सव के बीच, गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश की सीमा से लगे पूर्वी असम में एक मध्यम तीव्रता का भूकंप आया, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.3 थी। किसी के हताहत होने और संपत्ति के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने कहा कि असम के लखीमपुर जिले और इससे सटे अरुणाचल प्रदेश में गुरुवार दोपहर को झटके महसूस किए गए।

भूकंप सतह से 10 किमी की गहराई पर आया।

गुवाहाटी में आपदा प्रबंधन अधिकारियों ने कहा कि अभी तक किसी के घायल होने या संपत्ति और अन्य संपत्तियों को नुकसान की कोई खबर नहीं है।

पूर्वोत्तर राज्यों में लगातार भूकंप, खासकर असम, मिजोरम और मणिपुर में अधिकारियों को चिंतित कर रहे हैं। 28 अप्रैल को असम और पूर्वोत्तर क्षेत्र के कुछ हिस्सों में 6.4 तीव्रता के भूकंप ने इमारतों, सड़कों और अन्य संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया था।

भूकंपविज्ञानी पूर्वोत्तर क्षेत्र को दुनिया का छठा सबसे अधिक भूकंप संभावित क्षेत्र मानते हैं।

--आईएएनएस

एसजीके