अपमानजनक ट्वीट के लिए माफी मांगने तक सिद्धू से नहीं मिलूंगा : अमरिंदर (लीड-1)

चंडीगढ़, 17 जुलाई (आईएएनएस)। नवजोत सिंह सिद्धू को नया प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त करने की बात को लेकर चल रही खींचतान के बीच पंजाब के नाराज मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को यहां कांग्रेस प्रदेश प्रभारी हरीश रावत से मुलाकात की और उन्हें स्पष्ट तौर पर बताया कि वह सिद्धू से तब तक नहीं मिलेंगे जब तक कि वह अपने अपमानजनक ट्वीट के लिए माफी नहीं मांग लेते।
 | 
अपमानजनक ट्वीट के लिए माफी मांगने तक सिद्धू से नहीं मिलूंगा : अमरिंदर (लीड-1) चंडीगढ़, 17 जुलाई (आईएएनएस)। नवजोत सिंह सिद्धू को नया प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त करने की बात को लेकर चल रही खींचतान के बीच पंजाब के नाराज मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को यहां कांग्रेस प्रदेश प्रभारी हरीश रावत से मुलाकात की और उन्हें स्पष्ट तौर पर बताया कि वह सिद्धू से तब तक नहीं मिलेंगे जब तक कि वह अपने अपमानजनक ट्वीट के लिए माफी नहीं मांग लेते।

यह दोहराते हुए कि वह अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा लिए गए किसी भी निर्णय को स्वीकार करेंगे, अमरिंदर सिंह ने रावत के साथ बैठक को फलदायी बताया। सिंह ने कहा कि बाद में सोनिया गांधी के साथ उनके द्वारा सामने लाए गए मुद्दों को उठाया जाएगा।

कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं के बीच बैठक करीब एक घंटे तक चली।

बैठक के कुछ मिनट बाद, अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने सीएम के एक बयान को ट्वीट किया, जिसमें कहा गया है, हरीश रावत के साथ एक उपयोगी बैठक हुई। दोहराया कि कांग्रेस अध्यक्ष का कोई भी निर्णय सभी को स्वीकार्य होगा। कुछ मुद्दों को उठाया गया है, जिस पर उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष से से बात करेंगे।

एआईसीसी महासचिव रावत शनिवार सुबह अमरिंदर सिंह से मिलने चंडीगढ़ पहुंचे। वह दिन में बाद में दिल्ली लौट आए।

रावत ने एक ट्वीट में कहा, मैं अमरिंदर सिंह जी से मुलाकात करके अभी-अभी दिल्ली लौटा हूं। मुझे खुशी है कि जिन बातों को लेकर चर्चा हो रही है, वे व्यर्थ साबित हुई हैं और कैप्टन साहब ने अपने महत्वपूर्ण बयान को दोहराया है कि कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा लिया गया कोई भी निर्णय सभी को स्वीकार होगा।

यह विश्वसनीय रूप से पता चला है कि सोनिया गांधी द्वारा राज्य इकाई के प्रमुख के रूप में बाद की नियुक्ति की आधिकारिक घोषणा से पहले रावत अमरिंदर सिंह और उनके कट्टर विरोधी सिद्धू के बीच एक बैठक के लिए चंडीगढ़ आए।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने आईएएनएस को बताया कि हालांकि, अपनी बात पर अड़े अमरिंदर सिंह, जो कथित तौर पर बिजली संकट और बेअदबी के मुद्दे पर अपनी सरकार को निशाना बनाने के लिए सिद्धू से नाराज हैं, ने स्पष्ट रूप से रावत से कहा है कि जब तक सिद्धू सार्वजनिक रूप से अपने अपमानजनक ट्वीट और साक्षात्कार के लिए माफी नहीं मांगते, तब तक दोनों के बीच कोई तालमेल नहीं होगा।

रावत ने पार्टी के फैसले से अवगत कराते हुए मुख्यमंत्री को बताया कि सिद्धू के साथ उनकी पसंद के तीन से चार कार्यकारी अध्यक्ष होंगे। रावत ने कथित तौर पर पंजाब के मुख्यमंत्री से कहा कि वह अपने मंत्रिमंडल में सुधार करने के लिए भी स्वतंत्र होंगे।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में कभी भी घोषणा की जा सकती है।

दिलचस्प बात यह है कि चंडीगढ़ में व्यस्त राजनीतिक घटनाक्रम के बीच, पंजाब में पूर्व कैबिनेट मंत्री सिद्धू ने राज्य इकाई के प्रमुख सुनील जाखड़ से यहां पंचकूला में उनके आवास पर मुलाकात की।

दोनों ने एक बैठक की, जिसे राजनीतिक हलकों द्वारा सिद्धू के राज्य इकाई प्रमुख के रूप में नियुक्त किए जाने के बाद पार्टी में सभी को साथ ले जाने के प्रयास के रूप में देखा जाता है।

मुलाकात के बाद सिद्धू ने जाखड़ को अपना बड़ा भाई और मार्गदर्शक शक्ति बताया। जाखड़ ने बदले में सिद्धू को काबिल व्यक्ति बताया।

बाद में, सिद्धू ने कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर रंधावा और बलबीर सिंह सिद्धू से मुलाकात की। इसके अलावा उन्होंने वरिष्ठ नेता लाल सिंह, मुख्यमंत्री के करीबी विश्वासपात्र और विधायक राजा वारिंग, कुलबीर जीरा, दर्शन बराड़ और बरिंदरमीत सिंह से मुलाकात की।

रंधावा ने बैठक के बाद मीडिया से कहा कि पार्टी में सब ठीक है।

अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को सोनिया गांधी को पत्र लिखकर चेतावनी दी थी कि अगर सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस का प्रभार दिया गया तो पार्टी बंट जाएगी।

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में कहा था कि यदि सिद्धू को राज्य में शीर्ष संगठनात्मक पद पर पदोन्नत किया जाता है तो वह उनके नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ेंगे।

शुक्रवार को क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू से मिलने से पहले सोनिया गांधी को दिल्ली में उनके आवास पर पत्र दिया गया था।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम