नई दिल्ली- भारतीय रेलवे ने 3 हजार से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, इस दिन से शुरू होंगे ऑनलाईन आवेदन

 | 

भारतीय पश्चिम रेलवे ने विभिन्न डिवीजनों की वर्कशॉप के लिए 3,591 अपरेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाईन आवेदन भी कर सकते है। आवेदन की अंतिम तिथि 24 जून रखी गई है। आवेदन प्रक्रिया 25 मई से शुरू होगी। आवेदन के लिए आवेदक का 10वीं पास और आईटीआई होना अनिवार्य है। आयुसीमा 24 वर्ष के अधिक नहीं होनी चाहिए। इस नौकरी में मेरिट सूची के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। आवेदकों का अंतिम चयन ऑरिजनल टेस्टिमोनियल्स और मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट के वेरिफिकेशन के आधार पर होगा। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला आवेदकों को छोड़कर, सभी उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा। आवेदन के लिए आप नीचे दिए गए आवेदन लिंक पर क्लिक कर सकते है।

Devi Maa Dental

इन पदों पर होगी भर्ती

फिटर, वेल्डर (G & E), टर्नर, मशीनीस्ट, कारपेंटर, पेंटर (जनरल), मैकेनिक (DSL और मोटर व्हीकल), प्रोग्रामिंग एंड सिसस्टम एडमिनिस्ट्रेशन असिस्टेंट, इलेक्ट्रीशियन, इलैक्ट्रोनिक मैनेकनिक, रेफ्रिजरेशन एंड एसी मैकेनिक, वायरमैन, पाइप फिटर, पलंबर, ड्राफ्ट्समैन (सिविल) और स्टेनोग्राफर (अंग्रेजी)

Bansal Saree

कौन कर सकता है अप्लाई

शैक्षणिक योग्यता: उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल मिलाकर न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ मैट्रिक (कक्षा 10वीं) पास होना चाहिए।

तकनीकी योग्यता

संबंधित ट्रेड में NCVT या SCVT से मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई (ITI) सर्टिफिकेट होना चाहिए। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार योग्यता की पूरी जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु सीमा 24 जून तक कम से कम 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष तक होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित कैटेगरी के आवेदकों के मामले में सरकारी मापदंडों के मुताबिक आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

आरआरसी मुंबई मेरिट सूची के आधार पर उम्मीदवारों का चयन करेगा जो मैट्रिक (न्यूनतम 50% अंकों के साथ) और आईटीआई परीक्षा दोनों में आवेदकों द्वारा प्राप्त अंकों के प्रतिशत के औसत पर आधारित होगा। आवेदकों का अंतिम चयन ऑरिजनल टेस्टिमोनियल्स और मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट के वेरिफिकेशन के आधार पर होगा।

आवेदन लिंक

https://rrc-wr.com/

आवेदन शुल्क
एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला आवेदकों को छोड़कर, सभी उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा।