नई दिल्ली- भारत सरकार ने एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल्स के लिए मांगे 3 हजार से अधिक आवेदन, ये है अंतिम तिथि

भारत सरकार के ट्राइबल अफेयर्स मंत्रालय ने देशभर के एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल्स में स्कूल...
 | 
नई दिल्ली- भारत सरकार ने एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल्स के लिए मांगे 3 हजार से अधिक आवेदन, ये है अंतिम तिथि

भारत सरकार के ट्राइबल अफेयर्स मंत्रालय ने देशभर के एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल्स में स्कूल टीचर से लेकर प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल के हजारों पदों पर भर्ती निकाली है। ये भर्ती देश के 17 राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों में कुल 3479 पदों पर की जानी हैं। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाईन आवेदन भी कर सकते है। आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल रखी गई है। इस भर्ती के अंतर्गत उत्तराखंड में भी 8 पदों पर नियुक्ती की जानी है। अभी आवेदन के लिए खबर के अंत में दिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें।

Devi Maa Dental

शैक्षिक योग्यता

शैक्षिक योग्यता पदों के अनुसार मांगी गई हैं।

कब-कैसे करें अप्लाई

आवेदन की प्रक्रिया 01 अप्रैल 2021 से शुरू हो चुकी है। आप 30 अप्रैल 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म का डायरेक्ट लिंक खबर के अंत में दिया गया है।

Bansal Saree

आवेदन शुल्क

प्रिंसिपल व वाइस प्रिंसिपल के लिए आवेदन शुल्क 2000 रुपये जबकि टीजीटी व पीजीटी के लिए 1500 रुपये है। वही एससी, एसटी व दिव्यांग श्रेणी के उम्मीजवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं चुकाना होगा।

आयु सीमा

प्रिंसिपल – अधिकतम 50 साल
वाइस प्रिंसिपल – अधिकतम 45 साल
पीजीटी – अधिकतम 40 साल
टीजीटी – अधिकतम 35 साल

सिलेक्शन कैसे होगा

इस भर्ती में कैंडिडेट्स का सिलेक्शन कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन जून 2021 के पहले सप्ताह में संभावित है। परीक्षा 3 घंटे की होगी। यह दो शिफ्ट्स में ली जाएगी। परीक्षा का पूरा सिलेबस अधिक जानकारी के लिंक पर दिया गया है।

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें

https://tribal.nic.in/writereaddata/News/202103251217003476156EMRSpressRelease.pdf

अभी आवेदन के लिए क्लिक करें

https://testservices.nic.in/examSys21/root/home.aspx?enc=Ei4cajBkK1gZSfgr53ImFdqVw5d1Hsg1BbBpPbT8rxDOtpgNgE3eKWpyOaFUk0KU