नई दिल्ली- वित्त मंत्रालय के इस डिपार्टमेंट में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें ऑनलाईन आवेदन

वित्त मंत्रालय के डिपार्टमेंट ऑफ इकोनॉमिक अफेयर्स (DEA) ने यंग प्रोफेशनल और कंसल्टेंट के 34...
 | 
नई दिल्ली- वित्त मंत्रालय के इस डिपार्टमेंट में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें ऑनलाईन आवेदन

वित्त मंत्रालय के डिपार्टमेंट ऑफ इकोनॉमिक अफेयर्स (DEA) ने यंग प्रोफेशनल और कंसल्टेंट के 34 पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाईन आवेदन भी कर सकते है। आवेदन की अंतिम तिथि 20 अप्रैल रखी गई है। ये भर्तियां 3 साल के लिए की जाएंगी। हालांकि, परफॉर्मेंस के आधार पर कार्यकाल एक साल और बढ़ाया जा सकता है। अभी आवेदन के लिए आप खबर के अंत में दिए गए आवेदन लिंक पर क्लिक कर सकते है।

शैक्षिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास इकोनॉमिक्स/फाइनेंस में मास्टर डिग्री या एमबीए की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा कैंडिडेट्स के पास कई सालों के अनुभव की भी मांग की गई है।

आयु सीमा

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक यंग प्रोफेशनल के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की अधिकतम उम्र 35 साल और कंसल्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की अधिकतम उम्र 50 साल तय की गई है।

सैलरी कितनी मिलेगी

यंग प्रोफेशनल के पदों पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को हर महीने 40,000 रुपए दिए जाएंगे। जबकि कंसल्टेंट के पदों पर नियुक्त होने वाले कैंडिडेट्स को हर महीने 80,000 रुपए सैलरी दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक कैंडिडेट्स फाइनेंस मिनिस्ट्री ऑफिशियल पोर्टल के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभी आवेदन के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें।

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें

https://mofapp.nic.in/cadre/Advertisement%20for%20appointment%20of%20YPs%20and%20Consultants%20in%20DEA%202021.pdf?ref=inbound_article

अभी आवेदन के लिए क्लिक करें

https://dea.gov.in/vacancy-deputation-department-economic-affairs