3 हजार करोड़ डॉलर में इंटेल कर सकता है ग्लोबल फाउंड्रीज का अधिग्रहण : रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को, 16 जुलाई (आईएएनएस)। चिप बनाने वाली कंपनी इंटेल के बारे में बताया जा रहा है कि वह करीब 30 अरब डॉलर में ग्लोबलफाउंड्रीज का अधिग्रहण कर सकती है, जो एक सेमिकंडक्टर कंपनी है। उसका प्रतिद्वंदी एएमडी एक दशक पहले ही बंद हो चुका है।
 | 
3 हजार करोड़ डॉलर में इंटेल कर सकता है ग्लोबल फाउंड्रीज का अधिग्रहण : रिपोर्ट सैन फ्रांसिस्को, 16 जुलाई (आईएएनएस)। चिप बनाने वाली कंपनी इंटेल के बारे में बताया जा रहा है कि वह करीब 30 अरब डॉलर में ग्लोबलफाउंड्रीज का अधिग्रहण कर सकती है, जो एक सेमिकंडक्टर कंपनी है। उसका प्रतिद्वंदी एएमडी एक दशक पहले ही बंद हो चुका है।

सूत्रों के हवाले से वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट में बताया गया कि हालांकि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि दोनों कंपनियां साथ में आए और एक नियोजित प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश के साथ ग्लोबलफाउंड्रीज आगे बढ़े।

Bansal Saree

ग्लोबलफाउंड्रीज और इंटेल दोनों ने इस तरह की किसी भी बातचीत से इंकार किया है।

इंटेल के एक प्रवक्ता ने द वर्ज को बताया, हम अफवाह और अटकलों पर टिप्पणी नहीं करना चाहेंगे।

Devi Maa Dental

ग्लोबलफाउंड्रीज का स्वामित्व अमेरिका स्थित मुबाडाला इन्वेस्टमेंट कंपनी के पास है, जो अबू धाबी सरकार की एक निवेश शाखा है। इंटेल ने अपने चिप उत्पादन को तीसरे पक्ष के फाउंड्री को आउटसोर्स करने की योजना के साथ मार्च में अमेरिका में दो नई विनिर्माण सुविधाओं के लिए 20 अरब डॉलर का निवेश करने की घोषणा की है।

इंटेल के नए सीईओ पैट जेल्सिंगर ने कंपनी की एक नई शाखा का भी अनावरण किया है, जिसे इंटेल फाउंड्री सर्विसेज का नाम दिया गया है। यह विश्व स्तर पर ग्राहकों की सेवा करने के लिए अमेरिका और यूरोप में फाउंड्री क्षमता का एक प्रमुख प्रदाता बन गया है।

--आईएएनएस

एएसएन/आरजेएस