209 मिलियन सशुल्क चूजर्स के साथ, नेटफ्लिक्स ने मोबाइल गेमिंग में प्रवेश करने की घोषणा की

नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। वैश्विक ओटीटी स्ट्रीमिंग राजस्व का एक बड़ा हिस्सा हासिल करने के बाद, नेटफ्लिक्स ने घोषणा की है कि वह मोबाइल फोन पर गेम लॉन्च करने के लिए तैयार है, क्योंकि इसकी योजना नए और प्रमिशिंग में डाइवर्सिटी लाने की है।
 | 
209 मिलियन सशुल्क चूजर्स के साथ, नेटफ्लिक्स ने मोबाइल गेमिंग में प्रवेश करने की घोषणा की नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। वैश्विक ओटीटी स्ट्रीमिंग राजस्व का एक बड़ा हिस्सा हासिल करने के बाद, नेटफ्लिक्स ने घोषणा की है कि वह मोबाइल फोन पर गेम लॉन्च करने के लिए तैयार है, क्योंकि इसकी योजना नए और प्रमिशिंग में डाइवर्सिटी लाने की है।

अप्रैल-जून 3 महीने में अपने राजस्व (वर्ष-दर-वर्ष) में 19 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 7.3 बिलियन डॉलर की परिचालन आय दर्ज करते हुए, 36 प्रतिशत बढ़कर 1.8 बिलियन डॉलर हो गई, स्ट्रीमिंग दिग्गज ने मंगलवार को देर से कहा कि यह शुरूआती चरणों में है। इंटरएक्टिविटी (ब्लैक मिरर बैंडर्सनैच) और स्ट्रेंजर थिंग्स गेम्स के आसपास अपने पहले के प्रयासों पर निर्माण करते हुए, खेलों में और विस्तार करना है।

Bansal Saree

कंपनी, जिसकी अब वैश्विक स्तर पर 209 मिलियन सशुल्क सदस्यता है, गेमिंग को हमारे लिए एक और नई सामग्री श्रेणी के रूप में देख रही है, जो मूल फिल्मों, एनीमेशन और अनस्क्रिप्टेड टीवी में हमारे विस्तार के समान है।

शेयरधारकों को लिखे अपने पत्र में, नेटफ्लिक्स ने कहा कि खेलों को सदस्यों की नेटफ्लिक्स सदस्यता में फिल्मों और श्रृंखलाओं के समान बिना किसी अतिरिक्त लागत के शामिल किया जाएगा।

Devi Maa Dental

शुरूआत में, हम मुख्य रूप से मोबाइल उपकरणों के लिए गेम पर ध्यान केंद्रित करेंगे। हम अपनी फिल्मों और टीवी श्रृंखला की पेशकश के बारे में हमेशा की तरह उत्साहित हैं और हम अपनी सभी मौजूदा सामग्री श्रेणियों में बढ़ते निवेश और विकास के एक लंबे रनवे की उम्मीद करते हैं, कंपनी ने जोर दिया।

नेटफ्लिक्स.डी ने कहा कि, चूंकि हम मूल प्रोग्रामिंग में लगभग एक दशक से आगे हैं, इसलिए हमें लगता है कि हमारे सदस्यों के खेल को महत्व देने के बारे में अधिक जानने का समय सही है।

कंपनी ने स्वीकार किया कि कोविड ने अपनी सदस्यता वृद्धि (2020 में उच्च वृद्धि, इस वर्ष धीमी वृद्धि) में कुछ ढिलाई पैदा की है।

नेटफ्लिक्स ने बताया, हम अपने सदस्यों के लिए अपनी सेवा में सुधार लाने और उन्हें दुनिया भर से सर्वश्रेष्ठ कहानियां लाने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखते हैं।

नेटफ्लिक्स ने दूसरी तिमाही में 1.5 मिलियन सशुल्क सदस्यताएं जोड़ीं। एपीएसी क्षेत्र ने तिमाही में अपने वैश्विक भुगतान शुद्ध जोड़ के लगभग दो-तिहाई का प्रतिनिधित्व किया।

यू3 के लिए, कंपनी ने पूर्व वर्ष की अवधि में 3.5 मिलियन बनाम 2.2 मिलियन के शुद्ध परिवर्धन का पूवार्नुमान लगाया।

ओटीटी कंपनी ने कहा कि,यदि हम अपने पूवार्नुमान को प्राप्त करते हैं, तो हमने पिछले 24 महीनों में 54 मिलियन से अधिक भुगतान किए गए शुद्ध जोड़ जोड़े होंगे या उस समय अवधि में वार्षिक आधार पर 27 मिलियन जोड़े होंगे, जो कि शुद्ध परिवर्धन की हमारी पूर्व-सीओवीआईडी वार्षिक दर के अनुरूप है।

पिछले हफ्ते, नेटफ्लिक्स सीरीज और स्पेशल को 129 एमी नॉमिनेशन मिले। 24 नामांकन के साथ, द क्राउन सबसे नामांकित श्रृंखला के लिए बंधे।

नेटफ्लिक्स ने कहा, हमारे गैर-अंग्रेजी सामग्री निवेश दायरे और प्रभाव दोनों में बढ़ रहे हैं।

कंपनी ने कहा, दुनिया भर के उपभोक्ताओं का मनोरंजन करने की दौड़ में, हम यूट्यूब, एपिक गेम्स और टिकटॉक जैसी कंपनियों के व्यापक सेट के साथ स्क्रीन टाइम के लिए प्रतिस्पर्धा करना जारी रखते हैं। लेकिन, हम अपने सुधार के लिए ज्यादातर खुद से प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। हम जितनी तेजी से सेवा कर सकते हैं।

--आईएएनएस

एनपी/एएनएम