आंध्र ने जिंदल स्टील को 7500 करोड़ रुपये के प्लांट के लिए 860 एकड़ जमीन आवंटित की

अमरावती, 15 जुलाई (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश राज्य निवेश संवर्धन बोर्ड (एसआईपीबी) ने गुरुवार को नेल्लोर जिले में जिंदल स्टील आंध्र लिमिटेड को 2.25 मीट्रिक टन (एमटी) प्रति वर्ष इस्पात संयंत्र स्थापित करने के लिए 860 एकड़ जमीन आवंटित की।
 | 
आंध्र ने जिंदल स्टील को 7500 करोड़ रुपये के प्लांट के लिए 860 एकड़ जमीन आवंटित की अमरावती, 15 जुलाई (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश राज्य निवेश संवर्धन बोर्ड (एसआईपीबी) ने गुरुवार को नेल्लोर जिले में जिंदल स्टील आंध्र लिमिटेड को 2.25 मीट्रिक टन (एमटी) प्रति वर्ष इस्पात संयंत्र स्थापित करने के लिए 860 एकड़ जमीन आवंटित की।

विशेष मुख्य सचिव आर. करिकल वलावेन ने कहा, विस्तृत चर्चा के बाद, बोर्ड ने एपीआईआईसी द्वारा निर्धारित दरों के अनुसार थम्मिनापट्टनम, मोमीदी गांव, चिलाकुर मंडल, एसपीएसआर नेल्लोर जिले में जिंदल स्टील आंध्र लिमिटेड को 860 एकड़ भूमि आवंटित करने का निर्णय लिया है।

Bansal Saree

7,500 करोड़ रुपये के निवेश के साथ एकीकृत इस्पात संयंत्र टीएमटी बार और वायर रॉड का निर्माण करेगा, जिसमें 2,500 लोगों को प्रत्यक्ष रूप से और 15,000 लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से चार साल की अवधि में रोजगार मिलेगा।

स्टील, बिजली, खनन और बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में काफी विशेषज्ञता वाली और 11.6 मीट्रिक टन के कुल वार्षिक इस्पात उत्पादन के साथ कंपनी ने 1,000 से 3,000 एकड़ भूमि के लिए अनुरोध किया था, लेकिन उसे 860 एकड़ जमीन मिली है।

वालवेन ने कहा कि एपीआईआईसी, मंगलागिरि के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक तदनुसार आवश्यक कार्रवाई करेंगे और इकाई द्वारा समय-समय पर सरकार को किए गए कार्यों की प्रगति की स्थिति से अवगत कराएंगे।

--आईएएनएस

एकेके/एसजीके