फेसबुक में अश्वेत लीडर्स की संख्या में 38.2 फीसदी का इजाफा

सैन फ्रांसिस्को, 17 जुलाई (आईएएनएस)। फेसबुक ने कहा है कि इसने पिछले एक साल में कंपनी में शीर्ष प्रतिभाओं को बनाए रखने में अपना ध्यान केंद्रित करने के मद्देनजर अश्वेत नेताओं या लीडर्स की संख्या में 38.2 फीसदी की वृद्धि हासिल की है।
 | 
फेसबुक में अश्वेत लीडर्स की संख्या में 38.2 फीसदी का इजाफा सैन फ्रांसिस्को, 17 जुलाई (आईएएनएस)। फेसबुक ने कहा है कि इसने पिछले एक साल में कंपनी में शीर्ष प्रतिभाओं को बनाए रखने में अपना ध्यान केंद्रित करने के मद्देनजर अश्वेत नेताओं या लीडर्स की संख्या में 38.2 फीसदी की वृद्धि हासिल की है।

फेसबुक ने कहा है कि अमेरिका में कंपनी द्वारा पांच सालों में नेतृत्व की भूमिकाओं में यह वृद्धि जारी रखी जाएगी, ताकि करीब 30 प्रतिशत लोग अश्वेत कर्मियों का प्रतिनिधित्व करे। इनमें एशियाई और हिस्पैनिक लोग भी शामिल रहेंगे।

कंपनी ने अपनी नई डायवर्सिटी रिपोर्ट में कहा, हमने वैश्विक स्तर पर तकनीकी, गैर-तकनीकी और नेतृत्व की भूमिकाओं में महिलाओं के साथ-साथ अमेरिका में अश्वेत और हिस्पैनिक कर्मचारियों के प्रतिनिधित्व का विस्तार किया है।

Bansal Saree

फेसबुक ने सूचित किया, महिलाओं, अल्पसंख्यकों, डिसेबिलिटी वाले लोगों के साथ विश्व स्तर पर हमारे कार्यबल में पिछले साल 45.3 के मुकाबले 45.6 का इजाफा हुआ है।

कंपनी का लक्ष्य विश्व स्तर पर महिला कर्मचारियों की संख्या को दोगुना करना और अमेरिका में अश्वेत और हिस्पैनिक कर्मचारियों की संख्या को दोगुना करना है।

कंपनी ने अपनी रिपोर्ट में कहा, साल 2024 तक हमारा लक्ष्य है कि विश्व स्तर पर हमारी कंपनी के कम से कम 50 प्रतिशत कार्यबल में महिलाएं, अल्पसंख्यक, दो या दो से अधिक जातीयता वाले लोग, विकलांग लोग और अमेरिका में पूर्व सैनिक रहे सभी शामिल हो।

--आईएएनएस

एएसएन/एएनएम

Devi Maa Dental