शुक्रवार को ईंधन की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं

नई दिल्ली, 16 जुलाई (आईएएनएस)। तेल विपणन कंपनियों ने और संशोधन करने से पहले वैश्विक तेल मूल्य आंदोलन का विश्लेषण करने के लिए शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल के खुदरा मूल्य में कोई बदलाव नहीं किया।
 | 
शुक्रवार को ईंधन की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं नई दिल्ली, 16 जुलाई (आईएएनएस)। तेल विपणन कंपनियों ने और संशोधन करने से पहले वैश्विक तेल मूल्य आंदोलन का विश्लेषण करने के लिए शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल के खुदरा मूल्य में कोई बदलाव नहीं किया।

इस हिसाब से राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत 101.54 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 89.87 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है।

गुरुवार को तेल कंपनियों ने राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल और डीजल के दाम में क्रमश: 35 पैसे और 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी, जिससे ईंधन की दरें नई ऊंचाई पर पहुंच गईं थी।

Bansal Saree

देश भर में भी ईंधन की कीमतें शुक्रवार को अपरिवर्तित रहीं, लेकिन राज्यों में स्थानीय करों के स्तर के आधार पर दरें भिन्न थीं।

1 मई को 90.40 रुपये प्रति लीटर की कीमत रेखा से शुरू होकर अब राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत 101.54 रुपये प्रति लीटर हो गई है, जो पिछले 77 दिनों में 11.14 रुपये प्रति लीटर है। इसी तरह, राजधानी में डीजल की कीमत भी पिछले दो महीनों में 9.14 रुपये प्रति लीटर बढ़कर राजधानी में 89.87 रुपये प्रति लीटर हो गई।

पिछले दो महीनों में कीमतों में वृद्धि के साथ, देश भर में खुदरा दरों को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए मई, जून और जुलाई के बीच 77 दिनों में से 30 दिनों में ईंधन दरों को संशोधित किया गया है। यह 37 दिनों तक अपरिवर्तित रही।

उपभोक्ता अब केवल यह उम्मीद कर सकते हैं कि ईंधन की कीमतों में और बढ़ोतरी पर रोक लगे क्योंकि ओएमसी ने राहत देने के लिए अगले कुछ दिनों में पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतों में कटौती शुरू कर दी है। वैश्विक कच्चे तेल की कीमतें केवल 10 दिन पहले 77 डॉलर प्रति बैरल के उच्च स्तर से गिरकर 73 डॉलर प्रति बैरल पर आ गई हैं।

Devi Maa Dental

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस