हीरो इलेक्ट्रॉनिक्स ने भारत में कनेक्टेड डिवाइसेस में किया प्रवेश

नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। हीरो ग्रुप की प्रौद्योगिकी कंपनी हीरो इलेक्ट्रॉनिक्स स्मार्ट सनग्लासेज के साथ-साथ एक्शन कैमरा लॉन्च करने की योजना बना रही है, ताकि एक नया कनेक्टेड डिवाइस इकोसिस्टम बनाया जा सके। कंपनी के एक शीर्ष कार्यकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।
 | 
हीरो इलेक्ट्रॉनिक्स ने भारत में कनेक्टेड डिवाइसेस में किया प्रवेश नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। हीरो ग्रुप की प्रौद्योगिकी कंपनी हीरो इलेक्ट्रॉनिक्स स्मार्ट सनग्लासेज के साथ-साथ एक्शन कैमरा लॉन्च करने की योजना बना रही है, ताकि एक नया कनेक्टेड डिवाइस इकोसिस्टम बनाया जा सके। कंपनी के एक शीर्ष कार्यकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।

ब्रांड ने दो नए उत्पादों- क्यूबो स्मार्ट कैम 360 और क्यूबो स्मार्ट डोर लॉक के साथ अपने स्मार्ट होम डिवाइस लाइनअप का विस्तार किया है।

हीरो इलेक्ट्रोनिक्स के सीईओ, निखिल राजपाल ने आईएएनएस को बताया, पिछले एक साल में, हमने 8 गुना वृद्धि (साल-दर-साल) देखी है। हमने लगभग 75,000 डिवाइस बेचे हैं और ये डिवाइस पूरी तरह से हमारे द्वारा बनाए गए हैं। हम अलग-अलग उपयोग के साथ नए कैमरे लॉन्च कर रहे हैं लेकिन भविष्य में हम एक्शन कैमरों के साथ स्मार्ट सनग्लासेज जैसे नए उपकरण भी जोड़ेंगे।

Bansal Saree

विस्तार ऐसे समय में हुआ है जब देश में किफायती कनेक्टेड स्मार्ट उपकरणों की आवश्यकता बढ़ रही है।

2,890 रुपये की कीमत वाला, एआई-पावर्ड स्मार्ट 360 कैम न केवल स्मार्ट घरों के लिए बल्कि छोटे कार्यालयों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के लिए भी एक अच्छा अतिरिक्त ऑप्शन है, जो चौबीसों घंटे सुरक्षा और मन की पूर्ण शांति सुनिश्चित करता है।

राजपाल ने कहा, क्यूबो में, लंबे समय में हमारा उद्देश्य स्मार्ट होम, ऑटोमोटिव और स्वास्थ्य में उत्पादों का निर्माण करना है। आज हमारे नए उत्पाद लॉन्च के साथ, हम स्मार्ट होम पोर्टफोलियो को पूरा कर रहे हैं। ब्रांड बनाने की इस प्रक्रिया के दौरान हमारा मुख्य सिद्धांत एआई के साथ विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी उत्पादों को एक साथ रखना और भारतीय पर्यावरण का समर्थन करना है।

Devi Maa

क्यूबो स्मार्ट 360 कैम अमेजन सहित ऑफलाइन आउटलेट्स और प्रमुख ई-कॉमर्स पोर्टल्स और क्यूबो की अपनी वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगा।

क्यूबो स्मार्ट डोर लॉक दो वेरिएंट में आएगा। क्यूबो स्मार्ट डोर लॉक ब्लैक की कीमत 13,990 रुपये और क्यूबो स्मार्ट डोर लॉक अल्ट्रा की कीमत 22,990 रुपये होगी।

क्यूबो होम सिक्योरिटी कैमरे के लॉन्च के साथ, हीरो इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा कि वह अगले दो वर्षों में होम ऑटोमेशन, ऑटोमोटिव, एंटरटेनमेंट डोमेन में 10 से अधिक स्मार्ट उत्पादों को लॉन्च करने के दृष्टिकोण के लिए प्रतिबद्ध है।

कंपनी ने कहा कि वह स्मार्ट होम इकोसिस्टम के शुरुआती अपनाने वालों और नए अपनाने वालों सहित भारतीय उपभोक्ताओं के पूरे सरगम की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने उत्पादों की क्यूबो रेंज का विस्तार कर रही है।

--आईएएनएस

एसकेके/आरजेएस