संपत्ति फ्रीज पर अभी तक कोई औपचारिक अधिसूचना नहीं: अफगान केंद्रीय बैंक

काबुल, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। देश के केंद्रीय बैंक द अफगानिस्तान बैंक (डीबीए) ने रविवार को घोषणा की कि उसे उसकी संपत्ति को फ्रीज करने के संबंध में अब तक कोई औपचारिक अधिसूचना नहीं मिली है।
 | 
संपत्ति फ्रीज पर अभी तक कोई औपचारिक अधिसूचना नहीं: अफगान केंद्रीय बैंक काबुल, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। देश के केंद्रीय बैंक द अफगानिस्तान बैंक (डीबीए) ने रविवार को घोषणा की कि उसे उसकी संपत्ति को फ्रीज करने के संबंध में अब तक कोई औपचारिक अधिसूचना नहीं मिली है।

बैंक ने अपनी वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, अब तक, द अफगानिस्तान बैंक को मौद्रिक भंडार को फ्रीज करने से संबंधित कोई औपचारिक अधिसूचना नहीं मिली है और बैंक को विदेशी मीडिया की रिपोटरें के आधार पर देश के मीडिया द्वारा प्रकाशित समाचार के माध्यम से इसकी सूचना दी गई है।

Bansal Saree

यह बयान तब आया जब अगस्त में तालिबान के अधिग्रहण के बाद से हजारों ग्राहक अपनी बचत वापस लेने के लिए लंबी लाइनों में इंतजार कर रहे हैं।

अमेरिका द्वारा अफगानिस्तान की बैंक संपत्तियों को फ्रीज करने की रिपोर्ट के साथ-साथ विश्व बैंक और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) द्वारा फंड रोके जाने की घोषणा ने अफगानों के बीच चिंता बढ़ा दी है।

28 अगस्त को, डीबीए ने युद्धग्रस्त देश के सभी बैंकों को एक ग्राहक के लिए 200 डॉलर या 20,000 अफगानी की निकासी की साप्ताहिक सीमा निर्धारित करने का आदेश जारी किया।

डीबीए ने रविवार को जारी बयान में कहा, द अफगानिस्तान बैंक अफगानिस्तान के कुलीन लोगों को वाणिज्यिक बैंकों में जमा राशि की सुरक्षा का आश्वासन देता है।

Devi Maa Dental

इसमें कहा गया है कि ये बैंक जारी की गई प्रक्रिया के अनुसार काम कर रहे हैं और उनकी सेवाएं जल्द ही सामान्य हो जाएंगी।

--आईएएनएस

आरएचए/आरजेएस