वेदांतु ने लनिर्ंग स्टार्टअप पेडागॉजी में अधिकांश हिस्सेदारी हासिल की

नई दिल्ली, 15 जुलाई (आईएएनएस)। लाइव ऑनलाइन लनिर्ंग प्लेटफॉर्म वेदांतु ने गुरुवार को एआई-सक्षम लनिर्ंग स्टार्टअप पेडागॉजी में रणनीतिक निवेश की घोषणा की, जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रम और इंटरैक्टिव डिजिटल किताबें प्रदान करता है।
 | 
वेदांतु ने लनिर्ंग स्टार्टअप पेडागॉजी में अधिकांश हिस्सेदारी हासिल की नई दिल्ली, 15 जुलाई (आईएएनएस)। लाइव ऑनलाइन लनिर्ंग प्लेटफॉर्म वेदांतु ने गुरुवार को एआई-सक्षम लनिर्ंग स्टार्टअप पेडागॉजी में रणनीतिक निवेश की घोषणा की, जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रम और इंटरैक्टिव डिजिटल किताबें प्रदान करता है।

अधिकांश हिस्सेदारी हासिल करने के साथ, वेदांतु का लक्ष्य शिक्षाशास्त्र के अनूठे उत्पाद को अपने तीन करोड़ से अधिक छात्रों के लिए सस्ती कीमत पर सुलभ बनाना है।

Bansal Saree

वेदांतु के सीईओ और सह-संस्थापक वामसी कृष्णा ने कहा, डिलीवरी और डिस्ट्रिब्यूशन हमारे लिए निवेश के दो महत्वपूर्ण क्षेत्र हैं और हम इन क्षेत्रों में अकार्बनिक अधिग्रहण या निवेश के अवसरों की तलाश जारी रखेंगे।

2016 में अर्चिन शाह द्वारा स्थापित, पेडागॉजी भारत के सर्वश्रेष्ठ प्रकाशकों और कंटेंट क्रिएटर्स से अपने छात्रों को विश्वसनीय सामग्री प्रदान करने के लिए सदस्यता-आधारित मॉडल पर काम करता है।

Devi Maa Dental

यह भौतिक पुस्तकों को इंटरैक्टिव सामग्री में बदल देता है और छात्र अपने ऐप और वेब प्लेटफॉर्म के माध्यम से पुस्तकों, पाठ्यक्रमों, अभ्यास प्रश्नों और परीक्षणों तक पहुंच सकते हैं।

शाह ने कहा, वैध और नए युग का वितरण नेटवर्क बनाने की दिशा में यह पहला कदम है। शिक्षाशास्त्र का लक्ष्य डिजिटल पुस्तकों तक पहुंचने के लिए सबसे बड़ा मंच बनना है और यह कई खंडों में कंटेंट क्रिएटर्स को लक्षित कर रहा है।

वेदांतु के-12 और परीक्षण तैयारी खंडों में व्यक्तिगत और समूह कक्षाएं प्रदान करता है।

मंच पर हर महीने 1.5 लाख से अधिक छात्र लाइव अध्ययन करते हैं और चार करोड़ से अधिक यूजर वेदांतु के मंच और यूट्यूब पर इसके चैनलों पर मुफ्त सामग्री, टेस्ट, विषयों व कंटेंट को लेकर संदेह दूर करने से लेकर महत्वपूर्ण वीडियो का उपयोग करते हैं।

वेदांतु ने कहा कि वह भविष्य में पेडागॉजी में निवेश करना जारी रखेगा।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम