बीपीसीएल, हमसफर ने दिल्ली में डीजल की डोरस्टेप डिलीवरी के लिए हाथ मिलाया

नई दिल्ली, 20 जुलाई (आईएएनएस)।
 | 
बीपीसीएल, हमसफर ने दिल्ली में डीजल की डोरस्टेप डिलीवरी के लिए हाथ मिलाया नई दिल्ली, 20 जुलाई (आईएएनएस)।

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने राष्ट्रीय राजधानी में 20 लीटर जेरीकैन में डीजल की डिलीवरी के लिए दिल्ली मुख्यालय वाले स्टार्ट-अप- हमसफर इंडिया के साथ हाथ मिलाया है। दरवाजे पर डिलीवरी की सुविधा 20 लीटर से कम मात्रा में डीजल की मांग करने वाले ग्राहकों के लिए है।

Bansal Saree

जेरीकैन में डोरस्टेप डीजल डिलीवरी, जिसका शीर्षक सफर 20 है, से छोटे उद्योगों, मॉल, अस्पतालों, बैंकों, निर्माण स्थलों, किसानों, मोबाइल टावरों, शिक्षा संस्थानों के साथ-साथ छोटे उद्योगों को लाभ होने की उम्मीद है।

दरवाजे पर डीजल की थोक आपूर्ति कुछ समय पहले ही शुरू हो चुकी है। नई पहल से छोटे आवश्यकता वाले ग्राहकों को लाभ होगा।

Devi Maa Dental

बीपीसीएल ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी राज्यों में इस 20 लीटर जेरीकैन सेवा को लॉन्च करने की भी योजना बनाई है, क्योंकि अधिकांश रिसॉर्ट होटल, उद्योग और फार्म दूरदराज के इलाकों में हैं और मोटरसाइकिल पर दी जा सकने वाली यह सेवा इन राज्यों में पर्यटकों के लिए बहुत मददगार होगी।

इससे पहले, डीजल के उपभोक्ताओं को बैरल में खुदरा दुकानों से इसे खरीदना पड़ता था। कुशल ऊर्जा वितरण बुनियादी ढांचे की कमी थी। डोरस्टेप डीजल डिलीवरी से ऐसी कई समस्याओं का समाधान होने की उम्मीद है और यह थोक उपभोक्ताओं को कानूनी तरीके से डीजल उपलब्ध कराएगी।

--आईएएनएस

एसजीके