फेसबुक ने क्रिएटर्स को स्टार्टअप देने के लिए एक बिलियन डॉलर का निवेश करने की योजना बनाई

सैन फ्रांसिस्को, 15 जुलाई (आईएएनएस)। फेसबुक ने क्रिएटर्स को स्टार्टअप देने के लिए एक बिलियन डॉलर के निवेश की योजना बनाई है।
 | 
फेसबुक ने क्रिएटर्स को स्टार्टअप देने के लिए एक बिलियन डॉलर का निवेश करने की योजना बनाई सैन फ्रांसिस्को, 15 जुलाई (आईएएनएस)। फेसबुक ने क्रिएटर्स को स्टार्टअप देने के लिए एक बिलियन डॉलर के निवेश की योजना बनाई है।

फेसबुक ने घोषणा की है कि वह ऐसे कार्यक्रमों में 1 बिलियन डॉलर से अधिक का निवेश करने की योजना बना रहा है, जो क्रिएटर्स को फेसबुक और इंस्टाग्राम पर उनके द्वारा बनाई गई सामग्री के लिए पैसे कमाने के नए तरीके प्रदान करते हैं।

Bansal Saree

इस निवेश में नए बोनस कार्यक्रम शामिल होंगे जो योग्य रचनाकारों को रचनात्मक और मुद्रीकरण टूल का उपयोग करने पर कुछ मील के पत्थर मारने के लिए भुगतान करते हैं।

कंपनी ने बुधवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, हम क्रिएटर्स को उनकी सामग्री तैयार करने के लिए सीड फंडिंग भी प्रदान करेंगे। हमारा लक्ष्य हमारे ऐप्स पर अधिक से अधिक क्रिएटर्स को स्थायी, लंबे समय तक सफलता खोजने में मदद करना है।

Devi Maa Dental

कंपनी ने कहा कि वह बोनस कार्यक्रम पेश कर रही है जो लोगों को पसंद आने वाली बेहतरीन कमों को साझा करने के लिए विभिन्न प्रकार के रचनाकारों को पुरस्कृत करेगा। बोनस रचनाकारों को यह समझने में भी मदद करेगा कि कौन सी सामग्री उनके लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन करती है।

कंपनी ने कहा है, बोनस कार्यक्रम समय के अनुसार होंगे, समय के साथ विकसित और विस्तारित होंगे। हालांकि कुछ बोनस प्रोग्राम पहले से ही आमंत्रण द्वारा चुनिंदा रचनाकारों के लिए उपलब्ध हैं, जैसे कि हमारे बैज और सितारे चुनौतियां, हम इस गर्मी में इंस्टाग्राम ऐप के भीतर और गिरावट में फेसबुक ऐप में बोनस के लिए एक समर्पित स्थान लॉन्च करेंगे, जहां निर्माता उनके लिए उपलब्ध बोनस के बारे में देख सकते हैं।

फेसबुक पर पहले बोनस अवसर, जो अभी आमंत्रण द्वारा उपलब्ध हैं, क्रिएटर्स को अधिक कमाई करने में मदद करते हैं, जबकि यह सीखते हुए कि कैसे ऐसी सामग्री बनाई जाए जिससे कमाई की जा सके।

आईजीटीवी विज्ञापन बोनस, जो अब यूएस में क्रिएटर्स के लिए उपलब्ध है, क्रिएटर्स को आईजीटीवी विज्ञापनों के लिए साइन अप करने के लिए फ्री बोनस पाने की अनुमति देता है, जो उन्हें अपने वीडियो के दौरान विज्ञापन चलने पर पैसा का एक हिस्सा अर्जित करने में सक्षम बनाता है।

लाइव बोनस में बैज, जो अब 11 देशों के क्रिएटर्स के लिए उपलब्ध है, क्रिएटर्स को तब इनाम देते हैं, जब वे बैज के साथ कुछ खास मुकाम हासिल करते हैं, जैसे किसी दूसरे अकाउंट से लाइव जाना।

आने वाले हफ्तों में यूएस में क्रिएटर्स के लिए लॉन्च होने वाला रील समर बोनस, इंस्टाग्राम पर शानदार रील कंटेंट बनाने के लिए क्रिएटर्स को देगा।

क्रिएटर्स को इंस्टाग्राम ऐप के नए बोनस सेक्शन में रील समर बोनस मिल सकता है। उनकी रील के दर्शक के आधार पर कमाई होगी।

कंपनी ने कहा, यह निवेश कंपनी भर में हमारे कई कार्यक्रमों और पहलों को एक साथ लाता है जो रचनाकारों का समर्थन करता है और उन्हें हमारे ऐप्स पर स्थायी पैसे कमाने के लिए सक्षम बनाता है।

--आईएएनएस

आरजेएस