तेल विपणन कंपनियों ने छठे दिन भी ईंधन मूल्य नहीं किया बदलाव

नई दिल्ली, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने शनिवार को लगातार छठे दिन खुदरा पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है।
 | 
तेल विपणन कंपनियों ने छठे दिन भी ईंधन मूल्य नहीं किया बदलाव नई दिल्ली, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने शनिवार को लगातार छठे दिन खुदरा पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है।

राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को पेट्रोल 101.19 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

इसी तरह, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता के अन्य प्रमुख महानगरों में ईंधन की कीमत क्रमश: 107.26 रुपये, 98.96 रुपये, 101.62 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित रही।

पेट्रोल की कीमत के साथ-साथ डीजल की दरें भी अपरिवर्तित रहीं।

Bansal Saree

दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में ईंधन क्रमश: 88.62 रुपये, 96.19 रुपये, 93.26 रुपये और 91.71 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

वैश्विक स्तर पर तेल की कीमतों में वृद्धि जारी रहने से खुदरा कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। अमेरिका में तूफान ईडा के बाद जारी आपूर्ति चिंताओं से समर्थित बेंचमार्क ब्रेंट फ्यूचर्स वर्तमान में 73-प्रति-बैरल-चिह्न् डॉलर के करीब हैं।

देश भर में भी, पेट्रोल और डीजल की कीमतें शनिवार को स्थिर रहीं, लेकिन उनकी खुदरा दरें विभिन्न राज्य में स्थानीय करों के स्तर के आधार पर भिन्न थीं।

तेल कंपनियों द्वारा अपनाए गए मूल्य निर्धारण फार्मूले के तहत, दैनिक आधार पर पेट्रोल और डीजल की दरों की समीक्षा और बदलाव किया जाना है।

Devi Maa Dental

कीमतों की दैनिक समीक्षा और बदलाव पिछले 15 दिनों में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बेंचमार्क ईंधन की औसत कीमत और विदेशी विनिमय दरों पर आधारित है।

--आईएएनएस

एसएस/आरएचए