चेन्नई के आईटी कॉरिडोर के रूप में होटल, मॉल फिर से शुरू होने के लिए तैयार

चेन्नई, 14 जुलाई (आईएएनएस)। आईटी फर्मों द्वारा अपने कर्मचारियों को कार्यालयों में ड्यूटी के लिए रिपोर्ट करने के लिए बुलाए जाने के साथ, रेस्तरां, मॉल और पेइंग गेस्ट आवास अपेक्षित बिजनेस को वापस पटरी पर लाने के लिए अपनी कमर कस रहे हैं।
 | 
चेन्नई के आईटी कॉरिडोर के रूप में होटल, मॉल फिर से शुरू होने के लिए तैयार चेन्नई, 14 जुलाई (आईएएनएस)। आईटी फर्मों द्वारा अपने कर्मचारियों को कार्यालयों में ड्यूटी के लिए रिपोर्ट करने के लिए बुलाए जाने के साथ, रेस्तरां, मॉल और पेइंग गेस्ट आवास अपेक्षित बिजनेस को वापस पटरी पर लाने के लिए अपनी कमर कस रहे हैं।

चेन्नई के आईटी उद्योग के केंद्र ओल्ड महाबलीपुरम रोड (ओएमआर) में, कई रेस्तरां एक अच्छे फुटफॉल की उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि आईटी कंपनियां धीरे-धीरे अपने परिसर खोल रही हैं। ओएमआर खंड के माध्यम से वाहनों के यातायात में वृद्धि हुई है और परिवहन अधिकारियों के अनुसार, यातायात में वृद्धि फर्मों और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के खुलने के कारण हुई है।

Bansal Saree

रेस्तरां और पेइंग गेस्ट आवास भी आईटी फर्मों के उद्घाटन के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं क्योंकि इन दोनों श्रेणियों में उच्च स्तरीय मांग होगी।

ओएमआर खंड के पास पेइंग गेस्ट आवास चलाने वाले मुरुगन पांडियन ने कहा कि उन्होंने पहले ही अपने परिसर की तीन-चार बार सफाई की है और आईटी कर्मचारियों के लौटने की तैयारी की है।

Devi Maa Dental

मुरुगन ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, अधिकांश आईटी कर्मचारियों ने हमें सूचित किया है कि उनके कार्यालय कुछ हफ्तों में काम करना शुरू कर देंगे और कुछ ने पहले ही परिचालन शुरू कर दिया है। हमारे पुराने ग्राहक वापस आ रहे हैं और हमने पहले ही कुछ कमरे दे दिए हैं। किराया और लोग अंदर आ गए हैं। ज्यादातर गैर-एसी कमरे पसंद करते हैं क्योंकि वातानुकूलित कमरों में रहने की आशंका है। साथ ही, हमने एक कमरे में लोगों की संख्या चार से घटाकर दो कर दी है और अधिकांश को सिंगल रूम में बदल दिया गया है।

ओल्ड महाबलीपुरम रोड पर फैले रेस्तरां भी आईटी फर्मों को फिर से खोलने की तैयारी कर रहे हैं क्योंकि उनमें से अधिकांश आईटी फर्मों के बंद होने के बाद बंद हो गए थे।

एक आईटी फर्म के कर्मचारी और केरल के पथानामथिट्टा के रहने वाले कुरुविला जॉन ने आईएएनएस को बताया, मैं पहले ही अपने कार्यालय पहुंच चुका हूं और कुछ दिनों में हम पूरी तरह कार्यात्मक हो जाएंगे। पहली चीज जो मैं खोज रहा था वह थी रेस्तरां क्योंकि मुझे अच्छे गैर-शाकाहारी भोजन की जरूरत है और सौभाग्य से हमारे अधिकांश पुराने ज्वाइंट फिर से खुल रहे हैं और मुझे लगता है कि अब से कुछ हफ्तों में चीजें सामान्य हो जाएंगी।

अधिकांश आईटी कंपनियां वैक्सीन अभियान चला रही हैं और निजी कंपनियां कर्मचारियों को टीका लगाने के लिए कदम उठा रही हैं, आईटी फर्मों के खुलने से लॉकडाउन के बाद ओएमआर के निष्क्रिय क्षेत्रों को बढ़ावा मिलेगा।

चेन्नई होटलियर्स एसोसिएशन के मानद अध्यक्ष और रेस्तरां श्रृंखला के प्रबंध निदेशक केटी श्रीनिवास राजा, अड्यार आनंद भवन ने आईएएनएस को बताया, हमारे रेस्तरां खुले हैं और कई लोग, जिनमें ज्यादातर आईटी कर्मचारी हैं, उन्होंने हमारे परिसर में भोजन किया है, लेकिन फिर भी लोगों की संख्या पहले के कारोबार के मुकाबले काफी कम है।

हालांकि वह आशावादी थे कि आईटी फर्मों के फिर से खुलने और कर्मचारियों के काम पर वापस आने से कारोबार में तेजी आएगी और आने वाले दिनों में मुनाफा बढ़ेगा।

कई मॉल भी अपने आउटलेट खोल रहे हैं । ओएमआर में एक मॉल में एक दुकान के प्रबंधक नरंजन कुमार ने कहा कि लोग आ रहे हैं और केवल वास्तविक खरीदार ही मॉल में कोविड -19 महामारी के बाद पहुंच रहे हैं।

उन्होंने कहा, पहले, ज्यादातर आगंतुक सिर्फ विंडो शॉपिंग के लिए आते थे, लेकिन अब केवल वास्तविक खरीदार ही मॉल में पहुंच रहे हैं और यह एक स्वागत योग्य प्रवृत्ति है। हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले दिनों में भीड़ बढ़ेगी।

आईटी फर्मों के खुलने से कई दुकानों, रेस्तरां, मॉल और अन्य आवश्यक सेवाओं का मनोबल बढ़ रहा है और चेन्नई का ओएमआर क्षेत्र, जो शहर के आईटी उद्योग का केंद्र है, धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से पूर्व-कोविड के दिनों जैसी भीड़ देख रहा है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस