उड़ान ने अपने खाद्य और एफएमसीजी कारोबार में 95 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

बेंगलुरु, 23 नवंबर (आईएएनएस)। बिजनेस-टू-बिजनेस (बी2बी) ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म उड़ान ने मंगलवार को कहा कि उसने इस साल अक्टूबर में अपने फूड और एफएमसीजी कारोबार में 95 फीसदी से अधिक की वृद्धि दर्ज की है।
 | 
उड़ान ने अपने खाद्य और एफएमसीजी कारोबार में 95 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की बेंगलुरु, 23 नवंबर (आईएएनएस)। बिजनेस-टू-बिजनेस (बी2बी) ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म उड़ान ने मंगलवार को कहा कि उसने इस साल अक्टूबर में अपने फूड और एफएमसीजी कारोबार में 95 फीसदी से अधिक की वृद्धि दर्ज की है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि देश भर में किराना की दुकानों और छोटे खुदरा विक्रेताओं के लिए मेगा भारत सेल से प्रेरित होकर, एफएमसीजी कारोबार में 115 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि (ऑन-वर्ष) हुई है। इसकी प्रमुख मांग भारत के छोटे शहरों से आ रही है।

बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए, उड़ान ने अगले 7-8 वर्षों में देश भर में अपनी गोदाम क्षमता को 50 मिलियन वर्ग फुट तक बढ़ाने की योजना बनाई है।

Bansal Saree

उड़ान के वाणिज्यिक निदेशक, खाद्य और एफएमसीजी व्यवसाय गौरव धवन ने कहा, हम विकास की गति पर निर्माण करना जारी रखेंगे और भारत के छोटे खुदरा विक्रेताओं को हमारे मंच पर अपना व्यवसाय बढ़ाने में सक्षम बनाने के लिए और अधिक राष्ट्रीय और क्षेत्रीय ब्रांडों के साथ साझेदारी करेंगे।

त्योहारी महीने के दौरान, प्लेटफॉर्म ने खुदरा विक्रेताओं की भागीदारी में 75 प्रतिशत की वृद्धि देखी और मौजूदा खरीदारों से 90 प्रतिशत से अधिक बार-बार खरीदारी की।

इस प्लेटफॉर्म में टियर 2 और 3 शहरों के खरीदारों की भी बड़ी भागीदारी देखी गई, जिसमें उत्तर भारत समग्र बिक्री में अग्रणी रहा।

Devi Maa

उड़ान ने पिछले 12-18 महीनों में कारोबार के विभिन्न स्तंभों पर 4,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है, ताकि अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के लिए क्षमताओं को तेज और मजबूत किया जा सके।

2016 में संस्थापक और बेंगलुरु में मुख्यालय, वर्तमान में देश के 900 से अधिक शहरों में 30 लाख से अधिक पंजीकृत उपयोगकर्ताओं और 25-30,000 विक्रेताओं का एक नेटवर्क है।

--आईएएनएस

एसकेके/आरजेएस