अमेरिकी कांग्रेस के सामने गवाही देंगे इंस्टाग्राम प्रमुख मोसेरी

सैन फ्रांसिस्को, 25 नवंबर (आईएएनएस)। मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी के 6 दिसंबर के सप्ताह के दौरान एक सीनेट पैनल के सामने पेश होने की उम्मीद है। यह सुनवाई ऑनलाइन बच्चों की सुरक्षा पर की एक श्रृंखला के हिस्से के रूप में है।
 | 
अमेरिकी कांग्रेस के सामने गवाही देंगे इंस्टाग्राम प्रमुख मोसेरी सैन फ्रांसिस्को, 25 नवंबर (आईएएनएस)। मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी के 6 दिसंबर के सप्ताह के दौरान एक सीनेट पैनल के सामने पेश होने की उम्मीद है। यह सुनवाई ऑनलाइन बच्चों की सुरक्षा पर की एक श्रृंखला के हिस्से के रूप में है।

द न्यू यॉर्क टाइम्स के अनुसार, मोसेरी की उपस्थिति इस साल की सुनवाई के बाद हुई, जिसमें इंस्टाग्राम और फेसबुक की मूल कंपनी मेटा के लिए सुरक्षा के वैश्विक प्रमुख एंटिगोन डेविस और फ्रांसेस हौगेन के साथ, एक पूर्व कर्मचारी व्हिसल-ब्लोअर बन गया।

सोशल नेटवर्किं ग कंपनी के बारे में हौगेन के खुलासे, विशेष रूप से कुछ किशोरों और युवा लड़कियों पर इसके प्रभाव में फेसबुक और इंस्टाग्राम के शोध के बारे में, आलोचना, राजनेताओं से पूछताछ और नियामकों से जांच की गई है।

Bansal Saree

रिपोर्ट में कहा गया कि सितंबर में, डेविस ने कांग्रेस को बताया कि कंपनी ने इस आधार पर विवाद किया कि इंस्टाग्राम किशोरों के लिए हानिकारक था और नोट किया कि लीक हुए शोध में कारण डेटा नहीं था, लेकिन पिछले महीने हौगेन की गवाही के बाद, कनेक्टिकट डेमोक्रेट सीनेटर रिचर्ड ब्लूमेंथल ने मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग को एक पत्र लिखा, जिसमें सुझाव दिया गया कि उनकी कंपनी ने अपने शोध को आंतरिक रूप से छिपाने के प्रयासों के बारे में मुझे झूठी या गलत गवाही प्रदान की थी।

ब्लूमेंथल ने जुकरबर्ग या मोसेरी को सीधे रिकॉर्ड स्थापित करने के लिए सीनेट की वाणिज्य समिति की उपभोक्ता संरक्षण उपसमिति के सामने गवाही देने के लिए कहा।

उपसमिति की अध्यक्षता करने वाले ब्लूमेंथल ने कहा, वह इंस्टाग्राम पर शीर्ष व्यक्ति हैं और पूरा देश पूछ रहा है कि इंस्टाग्राम और अन्य तकनीकी प्लेटफार्मों ने इन बेहद शक्तिशाली एल्गोरिदम वाले बच्चों को जहरीली सामग्री चलाकर इतना खतरा और नुकसान क्यों पैदा किया है।

Devi Maa

ब्लूमेंथल ने कहा, यह सुनवाई ऐसे कानूनों को विकसित करने में हमारा मार्गदर्शन करने में गंभीर रूप से महत्वपूर्ण होगी जो प्लेटफॉर्म को सुरक्षित बनाने पर असर डाल सकते हैं।

--आईएएनएस

एसकेके/आरजेएस