लगातार 10 दिनों से पेट्रोल, डीजल की कीमतें स्थिर

नई दिल्ली, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। देश में ऑटो ईंधन की कीमतों में स्थिरता बनी हुई है।
 | 
लगातार 10 दिनों से पेट्रोल, डीजल की कीमतें स्थिर नई दिल्ली, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। देश में ऑटो ईंधन की कीमतों में स्थिरता बनी हुई है।

तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने बुधवार को ऑटो ईंधन, पेट्रोल और डीजल की पंप कीमतों को लगातार दसवें दिन भी अपरिवर्तित रखा।

देश के सबसे बड़े ईंधन रिटेलर इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, पेट्रोल और डीजल की कीमत दिल्ली में 101.19 रुपये और 88.62 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित बनी हुई है।

मुंबई में बुधवार को पेट्रोल की कीमत 107.26 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहीं, जबकि डीजल की दरें भी 96.19 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित रहीं।

देश भर में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतें बुधवार को स्थिर रहीं, लेकिन उनकी खुदरा दरें राज्य में स्थानीय करों के स्तर के आधार पर अलग थीं।

तेल कंपनियों द्वारा अपनाए गए मूल्य निर्धारण फार्मूले के तहत, दैनिक आधार पर पेट्रोल और डीजल की दरों की समीक्षा और बदलाव किया जाता है। नई कीमतें सुबह छह बजे से प्रभावी हो गई हैं।

कीमतों की दैनिक समीक्षा और बदलाव पिछले 15 दिनों में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बेंचमार्क ईंधन की औसत कीमत और विदेशी विनिमय दरों पर आधारित है।

कुछ हफ्ते पहले 74 डॉलर प्रति बैरल के निशान को छूने और फिर कम होने के बाद बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड फिर से करीब 74 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया है।

--आईएएनएस

एसएस/आरएचए