जियोफोन नेक्स्ट का एडवांस ट्रायल, दिवाली से पहले होगा लॉन्च

मुंबई, 10 सितंबर (आईएएनएस)। जियो और गूगल ने घोषणा की है कि उन्होंने बहुप्रतीक्षित जियोफोन नेक्स्ट को लॉन्च करने की दिशा में काफी प्रगति की है।
 | 
जियोफोन नेक्स्ट का एडवांस ट्रायल, दिवाली से पहले होगा लॉन्च मुंबई, 10 सितंबर (आईएएनएस)। जियो और गूगल ने घोषणा की है कि उन्होंने बहुप्रतीक्षित जियोफोन नेक्स्ट को लॉन्च करने की दिशा में काफी प्रगति की है।

यह अपनी तरह का पहला उपकरण है, जिसमें एंड्रॉइड और प्ले स्टोर पर आधारित एक अनुकूलित ऑपरेटिंग सिस्टम है।

एक बयान में कहा गया है, डिवाइस और ऑपरेटिंग सिस्टम प्रीमियम क्षमताओं की पेशकश करेंगे जो अब तक अधिक शक्तिशाली स्मार्टफोन से जुड़े हुए हैं, जिसमें वॉयस-फस्र्ट फीचर्स शामिल हैं जो लोगों को सामग्री का उपभोग करने और फोन को अपनी भाषा में नेविगेट करने, एक शानदार कैमरा अनुभव प्रदान करने और प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। नवीनतम एंड्रॉइड फीचर और सुरक्षा अपडेट के साथ।

दोनों कंपनियों ने जियोफोन नेक्स्ट का परीक्षण सीमित उपयोगकर्ताओं के साथ और परिशोधन के लिए शुरू कर दिया है और दिवाली त्योहारी सीजन के लिए इसे अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध कराने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं।

यह अतिरिक्त समय मौजूदा उद्योग-व्यापी, वैश्विक अर्धचालक की कमी को कम करने में भी मदद करेगा।

जियोफोन नेक्स्ट को गूगल असिस्टेंट, किसी भी ऑन-स्क्रीन टेक्स्ट के लिए स्वचालित रीड-अलाउड और भाषा अनुवाद, भारत-केंद्रित फिल्टर के साथ एक स्मार्ट कैमरा और बहुत कुछ जैसी रोमांचक सुविधाओं के साथ बनाया गया है।

बयान में कहा गया है कि कंपनियां लाखों भारतीयों के लिए नई संभावनाएं खोलने के अपने दृष्टिकोण के लिए प्रतिबद्ध हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो पहली बार इंटरनेट का अनुभव करेंगे।

--आईएएनएस

एसजीके