हिताची ने ग्लोबल लॉजिक का 9.6 अरब डॉलर का अधिग्रहण पूरा किया

नई दिल्ली, 14 जुलाई (आईएएनएस)। जापान की हिताची ने बुधवार को कहा कि उसने यूएस मुख्यालय वाली डिजिटल इंजीनियरिंग सेवा कंपनी ग्लोबल लॉजिक का 9.6 अरब डॉलर में अधिग्रहण पूरा कर लिया है।
 | 
हिताची ने ग्लोबल लॉजिक का 9.6 अरब डॉलर का अधिग्रहण पूरा किया नई दिल्ली, 14 जुलाई (आईएएनएस)। जापान की हिताची ने बुधवार को कहा कि उसने यूएस मुख्यालय वाली डिजिटल इंजीनियरिंग सेवा कंपनी ग्लोबल लॉजिक का 9.6 अरब डॉलर में अधिग्रहण पूरा कर लिया है।

अधिग्रहण से कंपनी को आईटी, ऊर्जा, उद्योग और गतिशीलता सहित कई व्यवसायों में डिजिटल संचालन का विस्तार करने में मदद मिलेगी।

हिताची की अमेरिकी सहायक कंपनी हिताची ग्लोबल डिजिटल होल्डिंग्स ने ग्लोबल लॉजिक की मूल कंपनी ग्लोबल लॉजिक वल्र्डवाइड होल्डिंग्स के बकाया शेयरों का 100 प्रतिशत अधिग्रहण कर लिया है।

हिताची के कार्यकारी अध्यक्ष और सीईओ, तोशियाकी हिगाशिहारा ने कहा, हिताची का लक्ष्य ग्लोबल लॉजिक की उन्नत डिजिटल उत्पाद इंजीनियरिंग की नवीनता और मिशन-महत्वपूर्ण क्षेत्रों में हिताची द्वारा स्थापित विश्वसनीयता के साथ अनुभव डिजाइन क्षमताओं के संयोजन द्वारा सामाजिक बुनियादी ढांचे के डिजिटल परिवर्तन को तेज करके सामाजिक नवाचार व्यवसाय में वैश्विक नेता बनना है।

दुनिया भर में इंजीनियरिंग केंद्रों और डिजाइन स्टूडियो में काम करने वाले 21,000 से अधिक पेशेवरों के साथ, ग्लोबललॉजिक ग्राहकों को नवाचार और नए डिजिटल उत्पादों और अनुभवों के विकास में तेजी लाने में मदद करने के लिए उन्नत डिजिटल इंजीनियरिंग, अनुभव डिजाइन और डेटा सेवाओं में माहिर है।

ग्लोबललॉजिक के अध्यक्ष और सीईओ शशांक सामंत ने कहा, हिताची समूह में शामिल होने से ऑपरेटिंग टेक्नोलॉजी (ओटी), सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और आईओटी/डिजिटल इंजीनियरिंग की शक्ति को एक साथ लाने का एक अनूठा अवसर पैदा होता है।

इसके अलावा, हिताची समूह ने कहा कि वह वैश्विक स्तर पर अपने मूल लुमाडा डिजिटल समाधान व्यवसाय का विस्तार करके वैश्विक स्तर पर सामाजिक बुनियादी ढांचे के डिजिटल परिवर्तन को और तेज करने में सक्षम होगा।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस