मोबाइल कंप्यूटिंग की सेल डबल डिजीट में 2021 में दो अंकों में बढ़ेगी : रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को, 17 जुलाई (आईएएनएस)। सामने आई एक नई रिपोर्ट के अनुसार,मोबाइल कंप्यूटिंग डिवाइसों की मांग में तेजी बनी हुई है और 2021 में मोबाइल कंप्यूटिंग राजस्व के डबल अंकों में बढ़ने की संभावना है।
 | 
मोबाइल कंप्यूटिंग की सेल डबल डिजीट में 2021 में दो अंकों में बढ़ेगी : रिपोर्ट सैन फ्रांसिस्को, 17 जुलाई (आईएएनएस)। सामने आई एक नई रिपोर्ट के अनुसार,मोबाइल कंप्यूटिंग डिवाइसों की मांग में तेजी बनी हुई है और 2021 में मोबाइल कंप्यूटिंग राजस्व के डबल अंकों में बढ़ने की संभावना है।

संयुक्त टैबलेट और नोटबुक पीसी राजस्व 2020 में सेल दर 25 प्रतिशत बढ़ा और 2021 में 17 प्रतिशत बढ़ा है ।

वैश्विक बाजार अनुसंधान फर्म स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स की रिपोर्ट के अनुसार, कई सालों से शिपमेंट और राजस्व में गिरावट के बाद मोबाइल कंप्यूटिंग बाजार पूरी तरह से ठीक हो गया है। क्योंकि कोविड -19 महामारी के प्रभाव के साथ अल्पकालिक मांग का एक नया स्तर लाया है।

वर्क-फ्रॉम-होम, वर्चुअल लनिर्ंग विकल्प और हाइब्रिड वर्क शेड्यूल पहले की तुलना में अधिक बढ़ी हैं, और 2026 में मोबाइल कंप्यूटिंग डिवाइस शिपमेंट को 458 मिलियन यूनिट तक बढ़ाने की संभावना है।

कनेक्टेड कंप्यूटिंग के निदेशक एरिक स्मिथ ने कहा, स्मार्टफोन दैनिक जीवन के लिए बड़े और अधिक आवश्यक हो गए हैं, लेकिन हमें पता चला कि वास्तविक उत्पादकता अभी भी नोटबुक और डिटैचेबल्स पर होती है।

उन्होंने कहा, व्यावसायिक ग्राहक उत्पादकता उपकरणों की मांग का एक स्थिर स्तर प्रदान करते हैं। और तेजी से, मोबाइल स्थायी डेस्कटॉप से बेहतर होते जा रहे हैं, जबकि यूजर्स घर में सभी को उत्पादक बनाए रखने के लिए हर घर में कई डिवाइस रखते हैं।

उडश्कऊ के बाद आने वाले समय मे अत्यधिक जरुरी को जाएगा। क्योंकि कई कर्मचारी दूर रह कर भी कार्य अच्छे से कर रहे हैं। और अधिक लचीले कार्य वातावरण की मांग कर रहे हैं, जो मोबाइल कंप्यूटिंग डिवाइस की मांग को अपेक्षाकृत स्थिर रखेगा।

हालांकि, रिपोर्ट में अनुमान है,कि वैश्विक स्तर पर कुल घरों के 39 प्रतिशत तक पहुंचने के लिए पूवार्नुमान अवधि में घरेलू स्वामित्व बढ़ता रहेगा और विंडोज 11 / पोस्ट-महामारी ताजा चक्र 2025 में 197 बिलियन डॉलर से 241 बिलियन डॉलर के राजस्व में बाजार को नए उच्च स्तर पर ले जाएगा।

उद्योग जगत के चिराग उपाध्याय ने कहा, कोविड -19 संक्रमण की लहर हर साल बड़े बाजारों और उपभोक्ता व्यवहार को प्रभावित करती रहेगी, जिसके परिणामस्वरूप निरंतर उच्च मांग होगी, हालांकि यह जोखिम है कि आपूर्ति श्रृंखला में व्यवधान समय-समय पर 2023 की समय सीमा तक सामने आएगा।

--आईएएनएस

एनपी/एएनएम