पेट्रोल, डीजल की कीमतों में एक हफ्ते से कोई बदलाव नहीं

नई दिल्ली, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने पिछले एक सप्ताह से ईंधन की खुदरा कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है।
 | 
पेट्रोल, डीजल की कीमतों में एक हफ्ते से कोई बदलाव नहीं नई दिल्ली, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने पिछले एक सप्ताह से ईंधन की खुदरा कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है।

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को पेट्रोल 101.19 रुपये प्रति लीटर बिका। इसी तरह, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता के अन्य प्रमुख महानगरों में ईंधन की कीमत क्रमश: 107.26 रुपये, 98.96 रुपये, 101.62 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित रही।

चार मेट्रो शहरों में डीजल की कीमतों में भी लगातार सातवें दिन कोई बदलाव नहीं हुआ।

दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में डीजल क्रमश: 88.62 रुपये, 96.19 रुपये, 93.26 रुपये और 91.71 रुपये प्रति लीटर पर बिका।

वैश्विक स्तर पर तेल की कीमतों में वृद्धि जारी रहने से खुदरा कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। अमेरिका में तूफान ईडा के बाद जारी आपूर्ति चिंताओं से समर्थित बेंचमार्क ब्रेंट फ्यूचर्स वर्तमान में 73-प्रति-बैरल डॉलर -चिह्न् के करीब हैं।

देश भर में भी, रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर रहीं, लेकिन उनकी खुदरा दरें किसी विशेष राज्य में स्थानीय करों के स्तर के आधार पर भिन्न थीं।

तेल कंपनियों द्वारा अपनाए गए मूल्य निर्धारण फार्मूले के तहत, उनके द्वारा दैनिक आधार पर पेट्रोल और डीजल की दरों की समीक्षा और बदलाव किया जाना है।

कीमतों की दैनिक समीक्षा और बदलाव पिछले 15 दिनों में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बेंचमार्क ईंधन की औसत कीमत और विदेशी विनिमय दरों पर आधारित है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस