पेटीएम के शेयर ने भारी नुकसान के बाद की वापसी

नई दिल्ली, 14 जनवरी (आईएएनएस)। वन97 कम्युनिकेशंस के स्वामित्व वाली पेटीएम के शेयरों ने पिछले कुछ सत्रों में तेज गिरावट के बाद शुक्रवार को वापसी की।
 | 
पेटीएम के शेयर ने भारी नुकसान के बाद की वापसी नई दिल्ली, 14 जनवरी (आईएएनएस)। वन97 कम्युनिकेशंस के स्वामित्व वाली पेटीएम के शेयरों ने पिछले कुछ सत्रों में तेज गिरावट के बाद शुक्रवार को वापसी की।

विशेष रूप से, शेयर हाल ही में 1,000 रुपये के निचले स्तर पर पहुंच गए थे। शुक्रवार को शेयर 8.2 फीसदी की तेजी के साथ 1,116 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

ब्रोकरेज हाउस मैक्वेरी ने अपनी नई रिपोर्ट में शेयर के लिए अपने लक्ष्य मूल्य को 1,200 रुपये से घटाकर 900 रुपये कर दिया और अपनी अंडरपरफॉर्म रेटिंग को बरकरार रखा।

इसके अलावा, कम राजस्व और उच्च कर्मचारी के साथ-साथ सॉफ्टवेयर लागत का हवाला देते हुए, इसने वित्त वर्ष 22- 25 के दौरान कंपनी के लिए 16-27 प्रतिशत के नुकसान का अनुमान लगाया था।

18 नवंबर, 2021 को एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध होने के बाद से, इसने अपने मूल्य का लगभग 29 प्रतिशत खो दिया। यह भारतीय एक्सचेंजों पर सबसे खराब शुरूआत करने वालों में से एक था।

जैसा कि एनएसई के आंकड़ों से पता चलता है, वर्तमान में, पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस का कुल बाजार पूंजीकरण 72,350 करोड़ रुपये है।

--आईएएनएस

एचके/