तेल कंपनियों ने लगातार दूसरे दिन पेट्रोल, डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी रोकी

नई दिल्ली, 19 जुलाई (आईएएनएस)। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दूसरे दिन सोमवार को लगातार हो रही बढ़ोतरी पर तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने विराम का बटन दबा दिया।
 | 
तेल कंपनियों ने लगातार दूसरे दिन पेट्रोल, डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी रोकी नई दिल्ली, 19 जुलाई (आईएएनएस)। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दूसरे दिन सोमवार को लगातार हो रही बढ़ोतरी पर तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने विराम का बटन दबा दिया।

राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 101.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.87 रुपये प्रति लीटर के अपरिवर्तित मूल्य पर बेचा जा रहा है।

शनिवार को पेट्रोल के दाम में 30 पैसे की बढ़ोतरी की गई, जबकि डीजल में कोई बदलाव नहीं किया गया। रविवार को तेल विपणन ने दो ऑटो ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया था।

मुंबई शहर में, जहां 29 मई को पहली बार पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये के स्तर को पार कर गईं, ईंधन की कीमत 107.83 रुपये प्रति लीटर है। शहर में डीजल की कीमत भी 97.45 रुपये है, जो महानगरों में सबसे ज्यादा है।

सभी महानगरों में पेट्रोल की कीमत अब 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गई है और ओएमसी अधिकारियों ने कहा कि अगर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में मजबूती जारी रही, तो दरें और बढ़ सकती हैं।

हालांकि, सकारात्मक नोट पर वैश्विक कच्चे तेल की कीमतों में पिछले कुछ दिनों में नरमी आई है।

बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड सोमवार को 73 डॉलर प्रति बैरल से कम पर रहा, जो कुछ हफ्ते पहले 77 डॉलर प्रति बैरल के शिखर पर था।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस