टीकाकरण अभियान से भारतीय रुपये में मजबूती होने की उम्मीद

मुंबई, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। स्वस्थ मैक्रो-इकोनॉमिक औद्योगिक उत्पादन के साथ-साथ त्वरित राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान से आने वाले सप्ताह में भारतीय रुपये में मजबूती होने की उम्मीद है।
 | 
टीकाकरण अभियान से भारतीय रुपये में मजबूती होने की उम्मीद मुंबई, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। स्वस्थ मैक्रो-इकोनॉमिक औद्योगिक उत्पादन के साथ-साथ त्वरित राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान से आने वाले सप्ताह में भारतीय रुपये में मजबूती होने की उम्मीद है।
तेजी से आर्थिक विकास की संभावनाओं पर स्वस्थ मैक्रोज विदेशी पूंजी को इक्विटी बाजारों में आकर्षित करने की संभावना है।

हालांकि, टेपिंग उपायों से संबंधित घोषणाओं के कारण इस प्रवृत्ति को रोका जा सकता है।

हाल ही में, स्वस्थ एफआईआई प्रवाह ने भारत के शेयर बाजारों और रुपये को प्रभावित किया है।

एडलवाइस सिक्योरिटीज के हेड, फॉरेक्स एंड रेट्स, सजल गुप्ता ने कहा, घरेलू आईआईपी और विकास संख्या उत्साहजनक थी। टीकाकरण भी तेज गति से है। पिछले कुछ हफ्तों के दौरान सुस्त आईपीओ बाजार ने आमद को थोड़ा धीमा कर दिया है।

साप्ताहिक आधार पर, रुपया पहले 73.50 पर एक ग्रीनबैक पर बंद हुआ था।

वकिल, डिप्टी हेड ऑफ रिटेल रिसर्च, एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने कहा, पिछले हफ्ते डॉलर में शॉर्ट-कवरिंग की कमी के बाद, हम उम्मीद करते हैं कि इस हफ्ते ग्रीनबैक कम हो जाएगा। उम्मीद से कमजोर आर्थिक संख्या जैसे नौकरियों की रिपोर्ट में कमी आएगी, जो पहले की अपेक्षा धीमी होगा।

भारत से मजबूत आर्थिक विकास संख्या, मजबूत कर संग्रह, और निर्यातकों को प्रदान की गई प्रोत्साहन से आने वाले सप्ताह में रुपये को मजबूत करने में मदद मिलेगी।

इसके अलावा, वकील को उम्मीद है कि आगामी सप्ताह में रुपया 72.9 से 74 के संकीर्ण दायरे में बना रहेगा, जिसमें प्रशंसा की ओर झुकाव होगा।

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के फॉरेक्स एंड बुलियन एनालिस्ट गौरांग सोमैया के अनुसार: अगले हफ्ते, घरेलू मोर्चे पर, मुद्रास्फीति के आंकड़े जारी किए जाएंगे और उम्मीद है कि कीमत पिछले महीने की तुलना में तेज हो सकती है।

इसके अलावा, उन्होंने कहा, हाल के दिनों में अमेरिकी डॉलर में अस्थिरता बढ़ी है। और ये आर्थिक संख्या अर्थव्यवस्था की स्थिति पर और स्पष्टता प्रदान करेगी।

--आईएएनएस

एनपी/एएनएम