गोडैडी ने किया खुलासा- 1.2 मिलियन यूजर्स की संवेदनशील जानकारी हुई लीक

नई दिल्ली, 23 नवंबर (आईएएनएस)। वैश्विक वेब होस्टिंग वेबसाइट गोडैडी एक बड़े डेटा उल्लंघन का खुलासा किया है कि उसके लगभग 12 लाख वर्डप्रेस ग्राहकों की संवेदनशील जानकारी से समझौता किया गया है।
 | 
गोडैडी ने किया खुलासा- 1.2 मिलियन यूजर्स की संवेदनशील जानकारी हुई लीक नई दिल्ली, 23 नवंबर (आईएएनएस)। वैश्विक वेब होस्टिंग वेबसाइट गोडैडी एक बड़े डेटा उल्लंघन का खुलासा किया है कि उसके लगभग 12 लाख वर्डप्रेस ग्राहकों की संवेदनशील जानकारी से समझौता किया गया है।

एक ब्लॉग पोस्ट में, गोडैडी के मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी (सीआईएसओ) डेमेट्रियस कम्स ने कहा कि उन्होंने इसके प्रबंधित वर्डप्रेस सर्वर तक अनधिकृत पहुंच की खोज कर ली है।

कम्स ने सोमवार को देर रात कहा, 1.2 मिलियन तक सक्रिय और निष्क्रिय प्रबंधित वर्डप्रेस ग्राहकों की ईमेल और ग्राहक संख्या उजागर हो गई थी। ईमेल पतों के संपर्क में फिशिंग हमलों का खतरा होता है।

17 नवंबर को, कंपनी ने हमारे प्रबंधित वर्डप्रेस होस्टिंग वातावरण में अनधिकृत थर्ड-पार्टी एक्सेस पहुंच की खोज की।

कंपनी ने कहा, हमने अपने प्रबंधित वर्डप्रेस होस्टिंग वातावरण में संदिग्ध गतिविधि की पहचान की और तुरंत एक आईटी फोरेंसिक फर्म की मदद से जांच शुरू की और कानून प्रवर्तन से संपर्क किया। एक समझौता किए गए पासवर्ड का उपयोग करके, एक अनधिकृत थर्ड पार्टी ने प्रबंधित वर्डप्रेस के लिए हमारे लिगेसी कोड बेस में प्रावधान प्रणाली तक पहुंच प्राप्त की।

गोडैडी ने यूजर्स को चेतावनी दी है कि यह जोखिम यूजर्स को फिशिंग हमलों के अधिक जोखिम में डाल सकता है।

मूल वर्डप्रेस एडमिन पासवर्ड जो प्रावधान के समय सेट किया गया था, वह भी उजागर हो गया था।

कम्स ने कहा, हमें इस घटना और हमारे ग्राहकों के लिए चिंता का कारण बनने के लिए खेद है। हम इस घटना से सीख लेंगे और सुरक्षा की अतिरिक्त परतों के साथ हमारे प्रावधान प्रणाली को मजबूत करने के लिए पहले से ही कदम उठा रहे हैं।

--आईएएनएस

एनपी/आरजेएस