कच्चे माल के निर्यात को रोकने की योजना बना रहा इंडोनेशिया

जकार्ता, 25 नवंबर (आईएएनएस)। निकेल अयस्क शिपमेंट पर देश के मौजूदा प्रतिबंध के बाद इंडोनेशिया अगले कुछ वर्षों में कच्चे माल के निर्यात को रोकने की योजना बना रहा है।
 | 
कच्चे माल के निर्यात को रोकने की योजना बना रहा इंडोनेशिया जकार्ता, 25 नवंबर (आईएएनएस)। निकेल अयस्क शिपमेंट पर देश के मौजूदा प्रतिबंध के बाद इंडोनेशिया अगले कुछ वर्षों में कच्चे माल के निर्यात को रोकने की योजना बना रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को यहां इंडोनेशिया के केंद्रीय बैंक की 2021 की वार्षिक बैठक के दौरान, राष्ट्रपति जोको विडोडो ने जोर देकर कहा कि इंडोनेशिया अब कच्चे माल का निर्यात नहीं करेगा।

राष्ट्रपति ने कहा, हमने इसे निकेल के साथ शुरू किया है। शायद अगले साल, गणना के तहत, (हम) बॉक्साइट निर्यात को रोक सकते हैं। इसके बाद के वर्ष में, (हम) तांबे के निर्यात को रोक सकते हैं। और अगले वर्ष, टिन के निर्यात को रोक सकते हैं।

राष्ट्रपति ने कहा, हम चाहते हैं कि इन सभी कच्चे माल को अर्ध-तैयार माल या तैयार माल के रूप में निर्यात किया जाए क्योंकि हम जो चाहते हैं वह अतिरिक्त मूल्य है।

बैठक में जिसमें देश के शीर्ष अधिकारियों ने भाग लिया, विडोडो ने जोर देकर कहा कि योजनाओं का उद्देश्य देश में डाउनस्ट्रीम उद्योगों का अधिक निवेश करना है जो इंडोनेशियाई लोगों के लिए अधिक रोजगार के अवसर पैदा करेगा।

--आईएएनएस

एसकेके/आरएचए