ओप्पो ने नोकिया के खिलाफ 5 जी पेटेंट उल्लंघन का दायर किया मुकदमा

बीजिंग, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो ने फिनलैंड की दूरसंचार कंपनी नोकिया के खिलाफ चीन और यूरोप में कई 5जी पेटेंट उल्लंघन के मुकदमे दायर किए हैं।
 | 
ओप्पो ने नोकिया के खिलाफ 5 जी पेटेंट उल्लंघन का दायर किया मुकदमा बीजिंग, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो ने फिनलैंड की दूरसंचार कंपनी नोकिया के खिलाफ चीन और यूरोप में कई 5जी पेटेंट उल्लंघन के मुकदमे दायर किए हैं।

गिज्मो चाइना के अनुसार, मुकदमे में शामिल पेटेंट सभी 5जी मानक आवश्यक पेटेंट हैं।

नोकिया ने स्मार्टफोन ब्रांड ओप्पो के खिलाफ मानक-आवश्यक पेटेंट (एसईपी) और गैर-एसईपी पेटेंट के संबंध में कई पेटेंट उल्लंघन की शिकायतें दर्ज की थीं।

रिपोर्ट में बताया गया, स्मार्टफोन ब्रांड ओप्पो और नोकिया ने 2018 में एक बहु-वर्षीय लाइसेंसिंग समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।

नोकिया के पास अपनी स्लीव में बहुत सारे पेटेंट हैं। उसने सैमसंग, ऐप्पल, एलजी, लेनोवो और ब्लैकबेरी के साथ रॉयल्टी- बेयरिंग समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं।

जैसा कि कोविड -19 मध्यम और दीर्घकालिक डिजिटल निवेश और मूल्य निर्माण को तेज किया है, 5जी सक्षम उद्योगों में 2030 तक वैश्विक सकल घरेलू उत्पाद में 8 ट्रिलियन जोड़ने की उम्मीद है।

कोविड -19 की आर्थिक चुनौतियों के बावजूद, 5जी निवेश में वैश्विक उछाल से अगले पांच वर्षों में 72 प्रतिशत बड़ी कंपनियां 5जी में निवेश करेंगी।

नोकिया ने अप्रैल में दक्षिण कोरियाई मोबाइल वाहक एलजी यूप्लस के साथ देश में अपनी अगली जनरेशन के इनडोर 5जी डिवाइस स्थापित करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।है।

दक्षिण कोरियाई दूरसंचार ऑपरेटरों ने हाल ही में नेटवर्क उपलब्धता की कमी की शिकायतों के बीच इनडोर स्थानों में 5जी कवरेज के विस्तार पर ध्यान केंद्रित किया है।

--आईएएनएस

एनपी/आरजेएस