2 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों के लिए अमेरिकी स्कूलों में मास्क की सिफारिश

वाशिंगटन, 20 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स (आप) ने टीकाकरण की स्थिति की परवाह किए बिना दो साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों के लिए स्कूलों में मास्क पहनने की सिफारिश की है।
 | 
2 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों के लिए अमेरिकी स्कूलों में मास्क की सिफारिश वाशिंगटन, 20 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स (आप) ने टीकाकरण की स्थिति की परवाह किए बिना दो साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों के लिए स्कूलों में मास्क पहनने की सिफारिश की है।

एजेंसी ने सोमवार को एक बयान में कहा, आप सार्वभौमिक मास्किंग की सिफारिश करता है क्योंकि छात्र आबादी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा अभी तक टीकों के लिए योग्य नहीं है। मास्किंग वायरस के संचरण को कम करने और टीकाकरण नहीं करने वालों की रक्षा करने के लिए सिद्ध होता है।

Bansal Saree

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने आप के बयान के हवाले से कहा कि कई स्कूलों में छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों की टीके की स्थिति की निगरानी के लिए एक प्रणाली नहीं होगी और कुछ समुदायों में कुल मिलाकर कम टीकाकरण है, जहां वायरस अधिक प्रमुखता से फैल सकता है।

उन्होंने व्यक्तिगत रूप से सीखने को प्राथमिकता देने का आह्वान किया और उन सभी से अनुरोध किया जो कोविड -19 से बचाव के लिए टीकाकरण के योग्य हैं।

Devi Maa Dental

सोमवार को विकास यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) द्वारा एक नया मार्गदर्शन जारी करने के एक हफ्ते बाद आया है, जिसमें स्कूलों से अनुरोध किया गया है कि सभी शमन उपायों को लागू किया जा सकता है या नहीं।

सीडीसी ने 9 जुलाई को जारी नए दिशा-निर्देश में कहा कि टीकाकरण कराने वाले शिक्षकों और छात्रों को स्कूलों के अंदर मास्क पहनने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने यह भी सिफारिश की कि स्कूल कक्षाओं के भीतर छात्रों के बीच कम से कम 3 फीट की शारीरिक दूरी बनाए रखें, साथ ही उन लोगों द्वारा पहने जाने वाले इनडोर मास्क के साथ, जिन्हें पूरी तरह से टीका नहीं लगाया गया है, जिससे संचरण जोखिम को कम किया जा सके।

पूरे अमेरिका में स्कूल मार्च 2020 में बंद होने लगे क्योंकि कोविड -19 महामारी ने जोर पकड़ लिया और कई छात्रों को घर पर ऑनलाइन सीखने के लिए स्थानांतरित कर दिया गया।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस