केरल की पहली ट्रांसवुमन रेडियो जॉकी की मौत की जांच शुरू

कोच्चि, 21 जुलाई (आईएएनएस)। केरल की एनार्कुलम पुलिस ने पहले ट्रांसवुमन जेंडर रेडियो जॉकी अनन्या कुमारी एलेक्स की मौत की जांच शुरू कर दी है, जो मंगलवार शाम यहां के पास अपने फ्लैट में लटकी हुई पाई गई थी। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने बुधवार को निदेशक स्वास्थ्य सेवा (डीएचएस) को भी इस पर गौर करने के निर्देश दिये हैं।
 | 
केरल की पहली ट्रांसवुमन रेडियो जॉकी की मौत की जांच शुरू कोच्चि, 21 जुलाई (आईएएनएस)। केरल की एनार्कुलम पुलिस ने पहले ट्रांसवुमन जेंडर रेडियो जॉकी अनन्या कुमारी एलेक्स की मौत की जांच शुरू कर दी है, जो मंगलवार शाम यहां के पास अपने फ्लैट में लटकी हुई पाई गई थी। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने बुधवार को निदेशक स्वास्थ्य सेवा (डीएचएस) को भी इस पर गौर करने के निर्देश दिये हैं।

उनके दोस्तों के अनुसार, 28 वर्षीय एलेक्स परेशान थी क्योंकि पिछले साल हुई उसकी लिंग असाइनमेंट सर्जरी के बाद उसे स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं थीं।

स्थानीय पुलिस ने जहां अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

Bansal Saree

हालांकि, बुधवार को ट्रांसजेंडरों के संघ ने वीना जॉर्ज से मुलाकात की और उनकी शिकायत सुनने के बाद, उन्होंने डीएचएस को दोबारा असाइनमेंट सर्जरी की जांच के लिए एक स्वास्थ्य विशेषज्ञ समिति गठित करने के लिए कहा।

कोल्लम की रहने वाली एलेक्स पहली ट्रांसजेंडर रेडियो जॉकी बनीं, इसके अलावा एक पेशेवर मेकअप आर्टिस्ट भी थीं । 6 अप्रैल के विधानसभा चुनावों में, उन्होंने मलप्पुरम जिले के वेंगारा निर्वाचन क्षेत्र से एक नवगठित पार्टी के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की थी।

लेकिन चुनाव से कुछ दिन पहले सामने आए पार्टी के साथ मतभेदों के बाद, उन्होंने मतदाताओं से उन्हें वोट नहीं देने के लिए कहा था।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस