यूपी में मुख्यमंत्री बने रहेंगे योगी, विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारी पूरी

नई दिल्ली, 18 जुलाई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा द्वारा प्रशंसा के शब्दों ने ना केवल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आलोचकों को चुप कराया है, बल्कि यह भी बताया है कि अगले साल के विधानसभा चुनावों में योगी ही पार्टी का नेतृत्व करेंगे।
 | 
यूपी में मुख्यमंत्री बने रहेंगे योगी, विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारी पूरी नई दिल्ली, 18 जुलाई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा द्वारा प्रशंसा के शब्दों ने ना केवल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आलोचकों को चुप कराया है, बल्कि यह भी बताया है कि अगले साल के विधानसभा चुनावों में योगी ही पार्टी का नेतृत्व करेंगे।

उत्तर प्रदेश के एक वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी ने आईएएनएस को बताया, अब कार्यकतार्ओं के बीच अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी के चेहरे को लेकर सभी शंकाएं दूर हो गई हैं। पार्टी के हालिया कदमों से पता चला है कि केंद्रीय नेतृत्व को योगी आदित्यनाथ सरकार पर पूरा भरोसा है और भाजपा उनके नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

Bansal Saree

मई में, तत्कालीन केंद्रीय श्रम मंत्री गंगवार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अपने संसदीय क्षेत्र बरेली में कोविड की दूसरी लहर से निपटने में कुप्रबंधन की ओर इशारा किया था। इसी महीने केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौरान गंगवार को हटा दिया गया था।

हाल ही में जिला पंचायत और ब्लॉक प्रधान चुनावों में भगवा पार्टी की प्रचंड जीत ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के राजनीतिक कौशल को भी स्थापित किया है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि विपक्षी पार्टी द्वारा राज्य मशीनरी के दुरुपयोग के आरोपों के बावजूद, एक बात स्पष्ट है कि वह (आदित्यनाथ) खेल खेलना जानते हैं। परिणाम बताते हैं कि वह राजनीति के सभी गुर जानते हैं।

Devi Maa Dental

प्रधानमंत्री और नड्डा के शब्दों ने आदित्यनाथ सरकार को बढ़ावा दिया है, जिसे दूसरी कोविड लहर से निपटने के लिए विपक्ष और पार्टी के भीतर आलोचना का सामना करना पड़ रहा था।

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि एक के बाद एक प्रशंसा के शब्दों ने आदित्यनाथ के विरोधियों के खिलाफ एक कड़ा संदेश दिया कि उन्हें उनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए खुद को तैयार करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि संदेश स्पष्ट है कि राज्य में कोई बदलाव नहीं हुआ है और आदित्यनाथ प्रधानमंत्री और केंद्रीय नेतृत्व के नेतृत्व में चुनाव का नेतृत्व करेंगे। वह राज्य में पार्टी का चेहरा होंगे।

14 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे के दौरान, प्रधान मंत्री मोदी ने कोविड की दूसरी लहर के प्रबंधन में आदित्यनाथ की सरकार के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कोरोनावायरस की स्थिति से निपटने के लिए किए गए प्रयास सराहनीय हैं। प्रधान मंत्री ने आदित्यनाथ सरकार के विकासोन्मुखी ²ष्टिकोण और उत्तर प्रदेश में कानून का शासन सुनिश्चित करने की भी सराहना की।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस