हिंसा में 4 अफगान सुरक्षाकर्मी, 63 तालिबान आतंकवादी मारे गए

काबुल, 16 जुलाई (आईएएनएस)। देश भर में हाल ही में हुई हिंसा में कम से कम चार अफगान सुरक्षाकर्मी और 63 तालिबान आतंकवादी मारे गए हैं। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
 | 
हिंसा में 4 अफगान सुरक्षाकर्मी, 63 तालिबान आतंकवादी मारे गए काबुल, 16 जुलाई (आईएएनएस)। देश भर में हाल ही में हुई हिंसा में कम से कम चार अफगान सुरक्षाकर्मी और 63 तालिबान आतंकवादी मारे गए हैं। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

एक स्थानीय स्वतंत्र निगरानी समूह, रिडक्शन इन वॉयलेंस (हिंसा में कमी) ने सोशल मीडिया पर कहा, समांगन प्रांत में गुरुवार रात रबातक सुरक्षा चौकी पर तालिबान के हमले में चार सुरक्षा बलों के जवान मारे गए हैं।

रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि गुरुवार रात भी, अफगान वायु सेना (एएएफ) ने उत्तरी साड़ी पुल प्रांत की राजधानी साड़ी पुल शहर के बाहरी इलाके में तालिबान की एक सभा को निशाना बनाया, जिसमें 11 आतंकवादी मारे गए और दो वाहन नष्ट हो गए।

Bansal Saree

इससे पहले गुरुवार को, मंत्रालय ने कहा था, बदख्शां प्रांत के शुहादा जिले में एएएफ द्वारा किए गए हवाई हमले में 20 तालिबान आतंकवादी मारे गए और 20 अन्य घायल हो गए।

बयान में कहा गया है कि मारे गए लोगों में शुहादा के लिए तालिबान के डिप्टी शेडो जिला प्रमुख थे। छह आतंकवादियों के वाहन और उनके गोला-बारूद की कुछ मात्रा को नष्ट कर दिया गया।

इसके अलावा, हेलमंद प्रांत की राजधानी लश्कर गाह के बाहरी इलाके में एएएफ के समर्थन से अफगान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों (एएनडीएसएफ) द्वारा किए गए एक सफाई अभियान में 32 तालिबान आतंकवादी मारे गए और 10 अन्य घायल हो गए।

इससे पहले शुक्रवार को तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने सोशल मीडिया पर कहा कि उन्होंने कुंदुज प्रांत में सामरिक हमले में सरकारी बलों के एक हेलीकॉप्टर को नष्ट कर दिया है।

Devi Maa Dental

उसने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक फोटो पोस्ट की।

हालांकि, अफगान सैन्य अधिकारियों ने अभी तक रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

जैसे-जैसे अमेरिका और नाटो सैनिक देश छोड़ रहे हैं, अफगानिस्तान में हिंसा बढ़ रही है।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम