अफगान शहर पर हुए हमले में दर्जनों तालिबानी आतंकवादी मारे गए

काबुल, 17 जुलाई (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने जावजान प्रांत की राजधानी शिबरघन शहर पर तालिबान के हमले को नाकाम कर दिया, जिसमें दर्जनों आतंकवादी मारे गए और घायल हो गए।
 | 
अफगान शहर पर हुए हमले में दर्जनों तालिबानी आतंकवादी मारे गए काबुल, 17 जुलाई (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने जावजान प्रांत की राजधानी शिबरघन शहर पर तालिबान के हमले को नाकाम कर दिया, जिसमें दर्जनों आतंकवादी मारे गए और घायल हो गए।

प्रांतीय पुलिस अधिकारी अबोबकर जिलानी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि शुक्रवार की सूबह भारी बंदूकों और हथियारों से लैस दर्जनों तालिबानी आतंकवादी शहर के दक्षिण और पूर्व में दो दिशाओं से घुस आए।

उन्होंने कहा, अफगान सेना, स्थानीय लोगों के समर्थन से पुलिस ने हमलावरों को खदेड़ दिया है। और उन्हें शहर के मध्य भाग में जाने से रोक दिया है।

Bansal Saree

अफगान राष्ट्रीय सेना के एक अधिकारी ने सिन्हुआ को बताया कि अफगान वायु सेना ने राष्ट्रीय राजधानी काबुल से 390 किलोमीटर उत्तर में शहर के बाहरी इलाके में आतंकवादियों के ठिकानों पर कई हवाई हमले भी किए।

उन्होंने कहा, पिछले 24 घंटों के भीतर, 60 आतंकवादी मारे गए हैं और कई अन्य घायल हुए हैं। सेना के जवान जल्द ही दो प्रांतीय राजमार्गों को फिर से खोलेंगे जो शिबरघन शहर को पड़ोसी बल्ख और सारी पुल प्रांतों से जोड़ते हैं।

--आईएएनएस

एनपी/एएनएम