ओरेगन में जंगल की आग की चपेट में तीन लाख एकड़ जमीन

वॉशिंगटन, 19 जुलाई (आईएएनएस)। अग्निशमन अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि अमेरिकी राज्य ओरेगन में बूटलेग की आग ने 6 जुलाई के बाद से 3 लाख एकड़ से अधिक भूमि को जला दिया है।
 | 
ओरेगन में जंगल की आग की चपेट में तीन लाख एकड़ जमीन वॉशिंगटन, 19 जुलाई (आईएएनएस)। अग्निशमन अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि अमेरिकी राज्य ओरेगन में बूटलेग की आग ने 6 जुलाई के बाद से 3 लाख एकड़ से अधिक भूमि को जला दिया है।

जंगल की आग की जानकारी के लिए यूएस क्लीयरिंगहाउस, इंसीवेब के आंकड़ों के अनुसार, सोमवार की सुबह तक, आग 25 प्रतिशत की रोकथाम के साथ 303,791 एकड़ भूमि जल चुकी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आग, जो पूर्व की ओर बढ़ रही थी, 6 जुलाई को क्लैमथ फॉल्स के उत्तर-पूर्व में शुरू हुई थी।

Bansal Saree

ओरेगनलाइव की एक रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल वेदर सर्विस द्वारा क्लैमथ बेसिन और फ्रेमोंट-विनेमा नेशनल फॉरेस्ट के लिए रेड फ्लैग चेतावनी जारी किए जाने के बाद यह आंकड़ा आया है, जो आग की गंभीर स्थिति या मौसम की स्थिति को इंगित करता है।

नेशनल इंटरएजेंसी फायर सेंटर (एनआईएफसी) के अनुसार, वर्तमान में पूरे अमेरिका में 13 राज्यों में 80 बड़े जंगल हैं, जो10 लाख एकड़ से अधिक जल रहे हैं, ज्यादातर पश्चिमी राज्यों में।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस