प्रेडो कास्टिलो पेरू के राष्ट्रपति निर्वाचित

लीमा, 20 जुलाई (आईएएनएस)। पेरू के राष्ट्रीय चुनाव ज्यूरी ने आधिकारिक तौर पर प्रेडो कास्टिलो को नया राष्ट्रपति निर्वाचित किया है। मार्क्सवादी प्रेडो पेशे से गांव में बसे एक स्कूल के शिक्षक हैं। 6 जून को आयोजित की गई एक अपवाह के एक महीने से भी अधिक लंबे समय के बाद वह राष्ट्रपति निर्वाचित हुए हैं।
 | 
प्रेडो कास्टिलो पेरू के राष्ट्रपति निर्वाचित लीमा, 20 जुलाई (आईएएनएस)। पेरू के राष्ट्रीय चुनाव ज्यूरी ने आधिकारिक तौर पर प्रेडो कास्टिलो को नया राष्ट्रपति निर्वाचित किया है। मार्क्‍सवादी प्रेडो पेशे से गांव में बसे एक स्कूल के शिक्षक हैं। 6 जून को आयोजित की गई एक अपवाह के एक महीने से भी अधिक लंबे समय के बाद वह राष्ट्रपति निर्वाचित हुए हैं।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घोषणा चुनाव बोर्ड के सर्वोच्च अधिकारी जॉर्ज सलास एरेनास ने सोमवार देर रात एक समारोह के दौरान की।

सलास ने कहा, मैं जोस प्रेडो कैस्टिलो टेरोन्स को रिपब्लिक का राष्ट्रपति घोषित करता हूं और दीना एर्सिलिया बोलुआर्टे जेगर्रा को गणतंत्र का उप राष्ट्रपति घोषित करता हूं।

Bansal Saree

चुनाव के अंतिम परिणामों के मुताबिक, कास्टिलो को 8,836,380 या 50.12 प्रतिशत वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी कीको फुजीमोरी को 8,792,117 वोट या 49.87 प्रतिशत वोट मिले।

कास्टिलो एक समाजवादी राज्य का निर्माण करना, मीडिया पर नियंत्रण करना और संवैधानिक अदालत को खत्म करना चाहते हैं।

कास्टिलो को अब आगे आने वाले समय में कई नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि पेरू महामारी से काफी अधिक प्रभावित हुआ है। यह दुनिया के उन देशों में से है, जहां वायरस के चलते मृत्यु दर सबसे अधिक है और इसकी अर्थव्यवस्था भी पिछले साल 12.9 प्रतिशत तक गिर गई।

Devi Maa Dental

--आईएएनएस

एएसएन