अमेरिकी उप विदेश मंत्री अगले सप्ताह करेंगी दक्षिण कोरिया का दौरा

सोल, 16 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरियाई विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को घोषणा की कि अमेरिकी उप विदेश मंत्री वेंडी शेर्मन द्विपक्षीय संबंधों और कोरियाई प्रायद्वीप के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए अगले सप्ताह सोल पहुंचेंगी।
 | 
अमेरिकी उप विदेश मंत्री अगले सप्ताह करेंगी दक्षिण कोरिया का दौरा सोल, 16 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरियाई विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को घोषणा की कि अमेरिकी उप विदेश मंत्री वेंडी शेर्मन द्विपक्षीय संबंधों और कोरियाई प्रायद्वीप के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए अगले सप्ताह सोल पहुंचेंगी।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, शेर्मन 21 जुलाई से दक्षिण कोरिया की तीन दिवसीय यात्रा पर जाएंगी।

वह दक्षिण कोरिया-अमेरिका उप विदेश मंत्री रणनीतिक वार्ता के नौवें दौर का आयोजन करने के लिए 23 जुलाई को दक्षिण कोरिया के प्रथम उप विदेश मंत्री चोई जोंग-कुनोन से मुलाकात करेंगी।

Bansal Saree

मंत्रालय ने कहा, बातचीत के दौरान शेर्मन और चोई ने दक्षिण कोरिया-अमेरिका संबंधों, कोरियाई प्रायद्वीप के मुद्दों और क्षेत्रीय और वैश्विक मामलों के बारे में व्यापक रूप से विचारों का आदान-प्रदान करने की योजना बनाई।

वार्ता से पहले चोई दक्षिण कोरिया-अमेरिका-जापान उप विदेश मंत्री स्तरीय बैठक के आठवें दौर में भाग लेने के लिए 20-21 जुलाई तक टोक्यो का दौरा करेंगे। इस त्रिपक्षीय बैठक में चोई और शेर्मन के साथ-साथ जापानी उप विदेश मंत्री ताकेओ मोरी भी शामिल होंगे।

टोक्यो यात्रा के दौरान चोई अपने जापानी समकक्ष मोरी के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे।

--आईएएनएस

एएसएन/एएनएम