ब्रिटेन अवैध प्रवासियों की संख्या में वृद्धि से निपटने के लिए फ्रांस को 7.4 करोड़ डॉलर का भुगतान करेगा

लंदन, 22 जुलाई (आईएएनएस)। ब्रिटेन ने अंग्रेजी चैनल को पार करने वाली अवैध नौकाओं में वृद्धि से निपटने के लिए फ्रांस को अतिरिक्त 5.5 करोड़ पाउंड (7.4 करोड़) का भुगतान करने पर सहमति व्यक्त की है।
 | 
ब्रिटेन अवैध प्रवासियों की संख्या में वृद्धि से निपटने के लिए फ्रांस को 7.4 करोड़ डॉलर का भुगतान करेगा लंदन, 22 जुलाई (आईएएनएस)। ब्रिटेन ने अंग्रेजी चैनल को पार करने वाली अवैध नौकाओं में वृद्धि से निपटने के लिए फ्रांस को अतिरिक्त 5.5 करोड़ पाउंड (7.4 करोड़) का भुगतान करने पर सहमति व्यक्त की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चैनल पार करने वाले प्रवासियों की बढ़ती संख्या को रोकने के लिए, ब्रिटिश गृह सचिव प्रीति पटेल ने फ्रांस के आंतरिक मंत्री गेराल्ड डारमैनिन के साथ हुए समझौते के तहत राशि का भुगतान करने पर सहमति व्यक्त की।

पिछले साल आवंटित 2.5 करोड़ पाउंड के शीर्ष पर, फ्रांसीसी गश्ती पुलिस की संख्या को लगभग 200 प्रति दिन और उत्तरी फ्रांसीसी तट के एक व्यापक क्षेत्र में निगरानी प्रौद्योगिकी के उपयोग का विस्तार करने के लिए, गृह कार्यालय इसका भुगतान करेगा।

Bansal Saree

इससे ब्रिटेन पहुंचने वाले अवैध प्रवासियों को वापस लेने के लिए यूरोपीय संघ (ईयू) देशों के लिए एक नया पैन-यूरोपीय सौदा बनाने के लिए एक संयुक्त बोली का नेतृत्व करने की भी उम्मीद है।

गृह कार्यालय ने कहा कि 2021 में अब तक क्रॉसिंग करने वालों की संख्या पिछले साल के रिकॉर्ड 8,420 क्रॉसिंग से पहले ही अधिक है।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि पिछले तीन दिनों में लगभग 1,000 चैनल पार कर यूके गए हैं क्योंकि तस्करों ने अच्छे मौसम का फायदा उठाया, जिससे इस साल कुल संख्या कम से कम 8,452 हो गई।

अगले दो महीनों में हजारों की संख्या में और लोग आने की उम्मीद है।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

Devi Maa Dental