तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख को नजरबंद किया गया

हैदराबाद, 19 जुलाई (आईएएनएस)। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के प्रमुख ए. रेवंत रेड्डी को यहां पुलिस ने सोमवार को घर में नजरबंद कर दिया, ताकि उन्हें कोकापेट की सरकारी जमीनों पर जाने से रोका जा सके, जिनकी पिछले सप्ताह नीलामी की गई थी।
 | 
तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख को नजरबंद किया गया हैदराबाद, 19 जुलाई (आईएएनएस)। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के प्रमुख ए. रेवंत रेड्डी को यहां पुलिस ने सोमवार को घर में नजरबंद कर दिया, ताकि उन्हें कोकापेट की सरकारी जमीनों पर जाने से रोका जा सके, जिनकी पिछले सप्ताह नीलामी की गई थी।

रेवंत रेड्डी को कोकापेट इलाके में जाने से रोकने के लिए बंजारा हिल्स स्थित उनके घर पर तड़के पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था।

विपक्षी दल ने आरोप लगाया कि उसके कई अन्य नेताओं को या तो नजरबंद कर दिया गया या कोकापेट जाते समय गिरफ्तार कर लिया गया।

कोकापेट की जमीन की नीलामी में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए रेवंत रेड्डी ने कोकापेट में विरोध का आह्वान किया था।

Bansal Saree

इस बीच, कुछ कांग्रेसी नेता कोकापेट भूमि के पास पहुंचने में सफल रहे, लेकिन पुलिस ने उन्हें विरोध प्रदर्शन करने से रोकने की कोशिश की। इस हाथापाई में कांग्रेस नेता महेश गौड़ गिर पड़े। पुलिस ने उन्हें, कोडंडा रेड्डी और अन्य नेताओं को गिरफ्तार कर लिया।

रेवंत रेड्डी ने कोकापेट भूमि नीलामी में 1,000 करोड़ रुपये के बड़े घोटाले का आरोप लगाया है। उन्होंने मांग की कि राज्य सरकार इन जमीनों को स्विस चैलेंज के तहत फिर से नीलाम करे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि राज्य अधिक पारदर्शी तरीके से अच्छा राजस्व उत्पन्न कर सके।

टीपीसीसी प्रमुख ने कहा कि बोली लगाने में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के शामिल होने के दावों के विपरीत, जिन लोगों ने ये जमीनें हासिल कीं, वे या तो मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के बेनामी थे या जिनके उनके साथ घनिष्ठ संबंध थे।

उन्होंने कहा था कि वह इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे।

Devi Maa Dental

सरकार ने 15 जुलाई को 49.949 एकड़ जमीन 2,000 करोड़ रुपये में नीलाम की थी।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम