हर ग्राम सभा में खेल मैदान चाहते हैं यूपी के मंत्री

लखनऊ, 19 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के जेल राज्य मंत्री जय कुमार सिंह जैकी (अपना दल) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से ग्रामीण क्षेत्रों में उभरते खिलाड़ियों की सुविधा के लिए मनरेगा के तहत हर ग्राम सभा में खेल मैदान विकसित करने का आग्रह किया है।
 | 
हर ग्राम सभा में खेल मैदान चाहते हैं यूपी के मंत्री लखनऊ, 19 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के जेल राज्य मंत्री जय कुमार सिंह जैकी (अपना दल) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से ग्रामीण क्षेत्रों में उभरते खिलाड़ियों की सुविधा के लिए मनरेगा के तहत हर ग्राम सभा में खेल मैदान विकसित करने का आग्रह किया है।

योगी को लिखे पत्र में मंत्री ने कहा कि युवक मंगल दल का नाम बदलकर सीएम यूथ क्लब कर दिया जाए और युवाओं की जरूरतों को पूरा करने और उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए तीन अधिकारियों के तहत एक हेल्पलाइन शुरू की जाए।

Bansal Saree

मंत्री ने कहा कि लक्ष्मण पुरस्कार, रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार, मेजर ध्यानचंद पुरस्कार और राज्य विवेकानंद युवा पुरस्कार के विजेताओं को खेल एवं युवा कल्याण विभाग में सीधे भर्ती किया जाना चाहिए ताकि विभाग में जीवंतता और नए विचारों को लाया जा सके।

उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्य पुरस्कारों से सम्मानित प्रमुख खिलाड़ियों को विभिन्न सरकारी योजनाओं और जागरूकता अभियानों का ब्रांड एंबेसडर बनाया जाना चाहिए।

Devi Maa Dental

उन्होंने आगे कहा कि नवोदित प्रतिभाओं और उन लोगों को भी प्रोत्साहित करना समय की आवश्यकता है जो राज्य को गौरवान्वित कर रहे हैं। सभी उपलब्धि हासिल करने वालों को नौकरी दी जानी चाहिए।

सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उनके प्रस्ताव पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है।

इस दिशा में काम मेरे निर्वाचन क्षेत्र फतेहपुर जिले के जहानाबाद में शुरू हो चुका है, जहां हम हर ब्लॉक में पांच खेल मैदान विकसित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, मेरे प्रयास फल देने लगे हैं। ग्रामीण युवा खेल मैदानों और उपकरणों से वंचित हैं। यह कदम ग्रामीण क्षेत्रों में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस