स्पेन 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को देगा बूस्टर शॉट

मैड्रिड, 14 जनवरी (आईएएनएस)। स्पेन की सरकार कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को कोरोना के खिलाफ बूस्टर खुराक देने पर सहमत हो गई है।
 | 
स्पेन 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को देगा बूस्टर शॉट मैड्रिड, 14 जनवरी (आईएएनएस)। स्पेन की सरकार कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को कोरोना के खिलाफ बूस्टर खुराक देने पर सहमत हो गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पहले बूस्टर खुराक सिर्फ 40 साल और उससे ज्यादा उम्र के लोगों के लिए लगाई जा रही थी और उन लोगों को जिन्हें सिर्फ सिंगल जॉनसेन का टीका लगाया गया था, या आवश्यक श्रमिकों और प्रतिरक्षा की कमी की समस्या वाले लोगों के लिए उपलब्ध था।

Bansal Saree

स्वास्थ्य मंत्री कैरोलिना दरियास ने गुरुवार को कहा, तीसरी खुराक अब ज्यादा उम्र के लोगों के बाद छोटी उम्र के लोगों को लगाई जाएगी।

दरियास ने कहा कि दूसरा और तीसरा टीकाकरण प्राप्त करने के बीच के समय को छह महीने से घटाकर पांच कर दिया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि दूसरा टीकाकरण प्राप्त करने के बाद संक्रमित होने वाले किसी भी व्यक्ति को बूस्टर शॉट प्राप्त करने से कम से कम एक महीने पहले इंतजार करना होगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक अब तक 33.95 फीसदी आबादी को बूस्टर शॉट दिया जा चुका है, जबकि 80.39 फीसदी लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है और 84.67 फीसदी लोगों को सिर्फ टीके की एक खुराक दी गई है।

--आईएएनएस

एसएस/आरएचए