सोमालिया की राजधानी में कार बम विस्फोट में कम से कम 8 लोगों की मौत (लीड-1)

मोगादिशु, 25 नवंबर (आईएएनएस)। यहां गुरुवार तड़के एक आत्मघाती कार बम विस्फोट में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 17 घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।
 | 
सोमालिया की राजधानी में कार बम विस्फोट में कम से कम 8 लोगों की मौत (लीड-1) मोगादिशु, 25 नवंबर (आईएएनएस)। यहां गुरुवार तड़के एक आत्मघाती कार बम विस्फोट में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 17 घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

मौके पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने सिन्हुआ को बताया कि मोगादिशु के होदन जिले में एक स्थानीय स्कूल के पास विदेशी सुरक्षा बलों की सुरक्षा में तैनात एक काफिले को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले के बाद मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

नाम जाहिर ना करने की शर्त पर पुलिस अधिकारी ने फोन पर बताया, विस्फोट में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई है और 17 अन्य घायल हो गए। विस्फोट मुआसिर स्कूल के सामने हुआ है और मरने वालों में बच्चे भी शामिल हैं।

Bansal Saree

पुलिस ने कहा कि टारगेट एक सुरक्षा में तैनात एक काफिला था, जो संयुक्त राष्ट्र के कर्मियों की रक्षा में तैनात था, जो कथित तौर पर गॉर्डन प्रशिक्षण शिविर से हलाने बेस कैंप की यात्रा कर रहे थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अल-शबाब के आतंकवादियों ने अशांत शहर में हुए ताजा हमले की जिम्मेदारी ली है।

सोमालिया में अफ्रीकी संघ मिशन द्वारा समर्थित सोमाली राष्ट्रीय सेना ने 2011 में अल-शबाब को मोगादिशु से खदेड़ दिया था, लेकिन आतंकवादी समूह अभी भी हमले करने में सक्षम है और सरकारी प्रतिष्ठानों, होटलों, रेस्तरां और सार्वजनिक स्थानों को निशाना बना रहा है।

Devi Maa

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस