सूडान: नए विरोध प्रदर्शनों में शीर्ष पुलिस अधिकारी की मौत

खार्तूम, 14 जनवरी (आईएएनएस)। देश में नागरिक शासन की मांग को लेकर राजधानी खार्तूम में नए विरोध प्रदर्शन के दौरान सूडान के एक शीर्ष पुलिस अधिकारी की मौत हो गई।
 | 
सूडान: नए विरोध प्रदर्शनों में शीर्ष पुलिस अधिकारी की मौत खार्तूम, 14 जनवरी (आईएएनएस)। देश में नागरिक शासन की मांग को लेकर राजधानी खार्तूम में नए विरोध प्रदर्शन के दौरान सूडान के एक शीर्ष पुलिस अधिकारी की मौत हो गई।

सूडान पुलिस के प्रेस कार्यालय ने एक बयान में कहा, कार्यवाहक आंतरिक मंत्री और पुलिस महानिदेशक ने ब्रिगेडियर जनरल अली बरिमा हम्माद की मौत की सराहना की, जो स्टैक मेडिकल लेबोरेटरी के पास प्रदर्शनकारियों की रक्षा के लिए अपना कर्तव्य निभाते हुए मारे गए।

पुलिस ने उन परिस्थितियों का खुलासा नहीं किया जिनके कारण वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की मौत हुई, लेकिन नए हताहत होने से प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच टकराव बढ़ सकता है।

Bansal Saree

सूडान के प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को राजधानी खार्तूम और अन्य शहरों में नागरिक शासन की मांग के लिए नए और तेजी से नियमित प्रदर्शनों में सड़कों पर उतरे।

प्रत्यक्षदर्शियों ने सिन्हुआ को बताया कि प्रदर्शनकारी केंद्रीय खार्तूम में इक्ठ्ठे हुए और राष्ट्रपति भवन तक पहुंचने की कोशिश की।

उन्होंने कहा कि ओमडुरमैन में प्रदर्शनकारियों की भीड़ अल-अरबीन स्ट्रीट की ओर भी गई, जो ओमडुरमैन और खार्तूम को जोड़ने वाले पुल की ओर जाती है।

खार्तूम राज्य की पुलिस ने गुरुवार को एक बयान जारी कर खार्तूम, ओमदुरमन और बहरी के प्रमुख शहरों को जोड़ने वाले कुछ पुलों को आंशिक रूप से बंद करने की घोषणा की।

Devi Maa

अधिकांश पुलों के प्रवेश द्वारों पर और राष्ट्रपति के महल और सेना के सामान्य कमान मुख्यालय की आंतरिक सड़कों पर सैन्य यूनिटों को तैनात किया गया है।

सूडानी सशस्त्र बलों के जनरल कमांडर अब्देल फतह अल-बुरहान द्वारा 25 अक्टूबर, 2021 को तख्तापलट की घोषणा करने और संप्रभु परिषद और सरकार को भंग करने के बाद सूडान एक राजनीतिक संकट का सामना कर रहा है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस