सुब्रमण्यम स्वामी ने की ममता बनर्जी से मुलाकात

नई दिल्ली, 24 नवम्बर (आईएएनएस)। बीजेपी से राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी से बुधवार को मुलाकात की है।
 | 
सुब्रमण्यम स्वामी ने की ममता बनर्जी से मुलाकात नई दिल्ली, 24 नवम्बर (आईएएनएस)। बीजेपी से राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी से बुधवार को मुलाकात की है।

दोनों नेताओं की मुलाकात को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। जिस तरह से एक के बाद एक कई दलों के नेता ममता बनर्जी के साथ मुलाकात कर, टीएमसी में शामिल हुए।

मंगलवार को ही कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद और अशोक तंवर टीएमसी में शामिल हो गए थे।

गौरतलब है कि बुधवार को सुब्रमण्यम स्वामी ने ममता बनर्जी से उनके आवास साउथ एवेन्यू में मुलाकात की। मुलाकात के बाद स्वामी ने संकेत दिए वो टीएमसी में शामिल नहीं हो रहे हैं। हाल ही में ममता बनर्जी को एक सम्मेलन में रोम जाने की इजाजत नहीं मिलने पर सुब्रमण्यम स्वामी ने मुख्यमंत्री का खुलकर समर्थन किया था। जिसके बाद से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि स्वामी टीएमसी में शामिल हो सकते हैं।

Bansal Saree

उल्लेखनीय है कि स्वामी बीजेपी से नाराज चल रहे हैं। वे मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों और चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर लगातार नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजनीति में आने और पार्टी का देश भर में विस्तार करने के मकसद से टीएमसी अन्य दलों के नेताओं को पार्टी में शामिल करवा रही है। पांच राज्यों के चुनाव से पहले बिजेपी, जेडीयू, कांग्रेस से तमाम नेता टीएमसी में शामिल हो रहे हैं। टीएमसी इस दिनों संगठन को मजबूत करने में जुटी है। इस सिलसिले में ममता बनर्जी कई पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर रही है। टीएमसी साल 2024 के लोकसभा चुनाव में पैन इंडिया मौजूदगी के साथ उतरने में प्लान बना रही है।

--आईएएनएस

पीटीके/एएनएम